जगदलपुर बस स्टैंड में यात्रियों को शीघ्र मिलेगी बेहतर सुविधाएं

जगदलपुर बस स्टैंड में यात्रियों को शीघ्र मिलेगी बेहतर सुविधाएं

बस स्टैंड के सुचारू संचालन के लिए किया जाएगा प्रबंधन समिति का गठन

कलेक्टर ने लिया आम लोगों से सुझाव, व्यवस्थाओं में सुधार करने का दिया आश्वासन

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  कलेक्टर रजत बंसल के मंशानुरूप जिला प्रशासन के विशेष प्रयासों से बस्तर के हृदय स्थली जगदलपुर बस स्टैण्ड के व्यवस्थाओं में सुधार के साथ-साथ शीघ्र ही यहां आने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलने लगेगी। जगदलपुर बस स्टैण्ड के देखरेख एवं सुचारू संचालन के लिए आयुक्त नगर निगम प्रेम पटेल की अगुवाई में प्रबंधन समिति का गठन किया जाएगा। इस प्रबंधन समिति में जिला प्रशासन, पुलिस विभाग, नगर निगम, परिवहन विभाग के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों एवं समाज के सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगाी। 



कलेक्टर रजत बंसल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ आज बस स्टैण्ड के व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने हेतु बस स्टैण्ड जगदलपुर के यात्री प्रतिक्षालय हाल में बस एवं ऑटो संचालन से जुड़े तथा आम लोगों की बैठक ली। बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक किरण चैहान, एडिशनल एसपी ओपी शर्मा, आयुक्त नगर निगम प्रेम पटेल, एसडीएम दिनेश नाग एवं संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।




बैठक में कलेक्टर बंसल ने उपस्थित लोगों से सुझाव लिया एवं सभी के सहमति से जगदलपुर बस स्टैण्ड के व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने का आश्वासन भी दिया। इस दौरान उन्होंने आयुक्त नगर निगम प्रेम पटेल को शीघ्र प्रबंधन समिति बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बस स्टैण्ड में वाहनों के आगमन एवं प्रस्थान के लिए स्थान भी निर्धारित किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा बस स्टैण्ड के व्यवस्थाओं में सुधार हेतु प्रबंधन समिति के गठन से यात्रियों के लिए जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित होने के साथ-साथ वाहनों का व्यवस्थित आवागमन, बस स्टैण्ड की निगरानी तथा साफ-सफाई आदि की व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित हो सकेगी। बंसल ने आयुक्त नगर निगम एवं अधिकारियों को इसके लिए रूपरेखा भी बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बस्तर संभाग के इस प्रमुख बस स्टैण्ड के व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए आम लोगों से सहयोग की अपील भी की। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने बस स्टैण्ड के व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने हेतु आवश्यक सुझाव दिए। उन्होंने ने कहा कि व्यवस्था में सुधार के लिए समाज के सभी वर्गों का सहयोग अत्यंत आवश्यक है। मीणा ने जगदलपुर बस स्टैण्ड के व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए पुलिस विभाग की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर एडिशनल एसपी ओपी शर्मा एवं अन्य अधिकारियों ने भी अपना सुझाव दिया।




इस दौरान कलेक्टर रजत बंसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने बस स्टैण्ड परिसर एवं यात्री प्रतिक्षालय में निर्मित किए गए शयनगृह का अवलोकन कर वहां के व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों ने शयनगृह कक्ष में ठहरने वाले के लिए निर्धारित शुल्क आदि की जानकारी ली एवं वहां निर्मित स्नानागार एवं शौचालय आदि का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित शयनगृह के प्रभारी को साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बस स्टैण्ड परिसर में यात्री प्रतिक्षालय के पिछे सीआरपीएफ कैम्प के पास खाली पड़े स्थान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस स्थान पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने एसडीएम दिनेश नाग को इसके लिए रूपरेखा बनाने को कहा।

Post a Comment

0 Comments