गुरु घासीदास जयंती को शुष्क दिवस घोषित किया गया, शराब दुकानें रहेंगी बंद

गुरु घासीदास जयंती को शुष्क दिवस घोषित किया गया, शराब दुकानें रहेंगी बंद

18 दिसंबर को देसी, विदेशी शराब की दुकानें रहेंगी बंद, कोचियों की होगी चाँदी

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । गुरु घासीदास जयंती को आबकारी आयुक्त छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार ने 18 दिसंबर को शुष्क दिवस घोषित किया गया हैं। जिले में स्थित सभी प्रकार की देसी शराब, विदेशी शराब, बार, होटलों एवं सैनिक कैंटीन की दुकानों को बंद रखें जाने का आदेशित किया गया हैं।




गुरु घासीदास जयंती के इस अवसर पर जगदलपुर शहर में स्थित शराब की दुकानों से कोचियों के द्वारा अत्याधिक मात्रा में अंग्रेजी शराब को क्रय कर शहर के आस-पास एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ऊँचे दामों में बिक्री किया जाता हैं।




अंग्रेजी शराब की दुकानों के पास स्थित चखना दुकानों, होटलों में चोरी-छीपे शराब की बिक्री एवं मदिरा-पान करने वालों को बैठाकर शराब परोसने का का कार्य किया जाता हैं। एवं ऊँचे दामों में बिक्री किया जाता हैं।

*" इन मार्गों से होकर माताओं व बहनों को शर्मिंदगी से सर झुका कर गुजरना पड़ता हैं "*

गौर करने लायक बात यह है कि जिला प्रशासन इन चखना दुकानों, होटलों एवं शराब कोचियों पर नकेल कसने में कहाँ तक कामयाब हो पाते हैं।
लोक मान्य तिलक वार्ड क्रमांक 37 कंगोली में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान में सुबह से लेकर रात तक शराबियों का जमाघट लगा रहता हैं। कंगोली की शराब दुकान से कोचियों के द्वारा बड़ी ही आसानी से शराब की तस्करी किया जाता हैं।

Post a Comment

0 Comments