मंदिर में चोरी करने वाले चोर पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही-डीएसपी, हेमसागर सिदार।

मंदिर में चोरी करने वाले चोर पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही-डीएसपी, हेमसागर सिदार

चोरी का सामग्री बेचने की नियत से घुमते पकड़ा गया।

आरोपियों के कब्जे से 4.350 किलोग्राम चांदी बरामद ।

जप्तशुदा चांदी की अनुमानित कीमत 2,82,000/- रूपये ।


चांदी के मुकूट एवं अन्य सामान बरामद

आरोपी जिला नवंरगपुर उड़ीसा का निवासी ।

नाम आरोपी:- धनपती रंधारी पिता रायधर रंधारी उम्र 26 वर्ष निवासी टिकराछुरा थाना कोसाकुमडा जिला नवंरगपुर।

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन मेें बस्तर पुलिस असमाजिक एवं अपराधिक तत्वों पर लगातार कार्यवाही कर रही है। इसी तारतम्य में मंदिर में मुर्तियों के मुकूट एवं अन्य चांदी के सामान को चोरी कर बेचने वाले चोर पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। 

ज्ञात हो कि थाना नगरनार को सूचना प्राप्त हुआ था कि कोई व्यक्ति भेजापदर क्षेत्र में चोरी के चांदी का सामान को रखकर बेचने के फिराक में ग्राहक की तलाश में है। सूचना पर उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी नगरनार बुधराम नाग के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया। 



उक्त टीम के द्वारा ग्राम भेजापदर में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी कर पकड़ा गया जिससे पूछताछ करने पर अपना अपना नाम धनपती रंधारी निवासी नवरंगपुर उड़ीसा का होना बताया गया। जिसकी तलाशी लेने पर एक थैला में चांदी के मुकूट 4 नग एवं चांदी के अन्य श्रृगांर का सामान कुल वजनी 4.350 किलोेग्राम बरामद हुआ। 



जिसके संबंध में पूछताछ करने पर उक्त सामान चोरी का होना बताया गया। आरोपी के विरूद्ध 41(1-4) सी.आर.पी.सी./379 भादवि. के तहत् प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही किया गया है। धनपती के कब्जे से उक्त चांदी के आभुषण जप्त किया गया है। जप्तशुदा चांदी की अनुमानित कीमत 2,82,000/- रूपये आंकी गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा जा रहा है।

*महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी :-*

निरीक्षक - बुधराम नाग
सहा• उप निरी• - बलवीर सिंह,
प्रधान आरक्षक - अहिलेश नाग
आरक्षक - विरेन्द्र ठाकुर, खेदुराम ठाकुर, राजकुमार,

Post a Comment

0 Comments