पेंशन प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें- कलेक्टर साहू

पेंशन प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें- कलेक्टर साहू

छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित सभा कक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। कलेक्टर ने समय सीमा के आवेदनों एवं प्रकरणों को गंभीरता से लेने और समय सीमा के प्रकरणों को, प्रकरण दर्ज होते ही निराकृत करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर उन्होने धान खरीदी की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। उन्होने कहा कि धान विक्रय में किसी भी किसान को समस्या नहीं होनी चाहिए। सभी पंजीकृत किसानों का धान खरीदा जाएगा। इसी तरह उन्होने धान खरीदी के संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायतों को गंभीरता से लेने और उसका निराकरण तत्काल करने के भी निर्देश दिये।




कलेक्टर साहू ने जिले में सेवानिवृत्त कर्मचारियेां के पेंशन प्रकरणों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होने इन प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये। इस संबंध में जिला कोषालय अधिकरी प्रशांत खापर्डे ने बताया कि जिले के विभिन्न विभागों के कुल 42 सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण लंबित है, जिन पर विभिन्न स्तरों पर कार्यवाही की गई है। उन्होने यह भी बताया कि विगत दिनों संयुक्त संचालक कोष पेंशन जगदलपुर द्वारा पेंशन निराकरण सप्ताह का आयोजन किया गया था, और प्रकरणों की निपटारा भी किये गये थे। जिन विभागों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेशन प्रकरण निराकरण के लिए लंबित है, उनमें वन, शिक्षा, लोक निर्माण विभाग, उच्च शिक्षा, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग, उद्यानिकी, पी.जी., आयुर्वेदिक, जनपद पंचायत एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग शामिल है। 



कलेक्टर ने सभी कार्यालय प्रमुख को निर्देश किये कि सभी अपने-अपने विभाग से संबंधित जानकारी देकर प्रकरण का निराकरण करें। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पोषण चंद्राकर, एसडीएम जितेन्द्र कुर्रे, संयुक्त कलेक्टर अभिषेक गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर सर्व वैभव क्षेत्रज्ञ, रामसिंह सोरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीआर पुजारी, जिला शिक्षा अधिकारी  जी आर मंडावी, उप संचालक कृषि बीएस बघेल के अलावा राजस्व और विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments