जगदलपुर : कोविड प्रोटोकॉल के पालन में बरतें सख्ती

जगदलपुर : कोविड प्रोटोकॉल के पालन में बरतें सख्ती

कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  देश तथा प्रदेश के अन्य स्थानों में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ही तेजी से फैलने वाले नए ऑमिक्रोन वेरियंट को देखते हुए बस्तर जिले में कोविड प्रोटोकाॅल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश कलेक्टर रजत बंसल द्वारा दिए गए। बुधवार को कलेक्टोरेट के प्रेरणा कक्ष में आयोजित कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों और पर्यटन केन्द्रों में बिना मास्क लगाए घुमने वालों पर जुर्माने की कार्यवाही करें। उन्होंने कोविड प्रोटोकाॅल के पालन के लिए समाज के सभी वर्गों के सहयोग की आवश्यकता बताई।




कलेक्टर ने जगदलपुर रेलवे स्टेशन और मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट में बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पूर्व का नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाना होगा, अन्यथा रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट में ही कोरोना जांच की जाएगी और रिपोर्ट आने तक क्वारंटीन में रहना होगा। उन्होंने जिले की सीमाओं में स्थापित नाकों में कोरोना जांच के लिए दलों की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश भी दिए, जिससे वहां आने वाले लोगों की जांच सुनिश्चित की जा सके। वार्डों में तैनात दलों के साथ ही मोबाईल टीम को भी सक्रिय करने के निर्देश दिए गए। दुकानों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए निगरानी रखने के निर्देश दिए गए।




कलेक्टर ने जिले में स्थापित कोरोना नियंत्रण कक्ष में स्थापित दूरभाष 07782-223122 तथा मोबाईल एप्प बस्तर नोनी को भी सक्रिय करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड केयर सेंटर में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुए इनका संचालन करने के निर्देश दिए। मेडिकल कॉलेज में कोविड समर्पित अस्पताल की व्यवस्थाओं सहित दवाइयों, आवश्यक उपकरण और मानव संसाधन की उपलब्धता के संबंध में भी इस अवसर पर चर्चा की गई और सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।




कलेक्टर ने कोरोना के संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए टीकाकरण को आवश्यक बताते हुए इसकी प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने किशोर-किशोरियों तथा 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का के टीकाकरण के कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने कहा कि कोरोना के पिछले दो लहरों का सफलतापूर्वक सामना टीम भावना के साथ किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अन्य क्षेत्रों में तेजी से बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए अतिरिक्त सर्तकता बरतने के साथ ही पुनः टीम भावना के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। टास्क फोर्स की बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, सीएसपी किरण चौहान, नगर निगम आयुक्त प्रेम पटेल सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments