फ्लेग मार्च के जरिए दिया गया कोरोना पर नियंत्रण के लिए सख्ती का संदेश

फ्लेग मार्च के जरिए दिया गया कोरोना पर नियंत्रण के लिए सख्ती का संदेश

कलेक्टर और एसपी ने धनपूंजी जांच नाके का भी किया आकस्मिक निरीक्षण

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  तेजी से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बस्तर में कोरोना के प्रभावी नियंत्रण के लिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कलेक्टर रजत बंसल तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार मीणा की अगुवाई में शहर में फ्लेग मार्च निकाला गया और कोरोना पर नियंत्रण के लिए सख्ती का संदेश दिया गया।




इस दौरान कलेक्टर बंसल ने कहा कि वर्तमान में बस्तर अंचल में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है, किन्तु अन्य क्षेत्रों में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण के लिए आवश्यक है कि लोगों में अनुशासन बना रहे और कोरोना अनुकूल व्यवहार का सख्ती से पालन सुनिश्चित हो। 



उन्होंने कोरोना अनुकूल व्यवहार नहीं करने वालों पर जुर्माना लगाने और सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में भी कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन सुनिश्चित करवाने के लिए मोबाईल टीम को सक्रियता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।




इसके साथ ही आज कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने धनपूंजी स्थित जांच नाके में पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने ओड़ीसा की ओर से आने वाले सभी यात्रियों के पास दोनों डोज के टीकाकरण का प्रमाण पत्र के साथ ही पिछले 72 घंटे में की गई।



 आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट आवश्यक बताते हुए जांच रिपोर्ट नहीं होने पर अनिवार्य रुप से यात्रियों की कोरोना जांच के निर्देश दिए। 



उन्होंने जांच नाके में चौबीसों घंटे जांच सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी दिए। इस दौरान अनुविभागीय दण्डाधिकारी दिनेश नाग सहित पुलिस एवं अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments