एक्शन मोड में युवा कलेक्टर रघुवंशी, निर्देश पर नवसर्वेक्षित गांव के समस्या का हुआ तत्काल निराकरण

एक्शन मोड में युवा कलेक्टर रघुवंशी, निर्देश पर नवसर्वेक्षित गांव के समस्या का हुआ तत्काल निराकरण

छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह । कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी के बीते दिनों किये गये एड़का प्रवास के दौरान नवसर्वेक्षित गांवों के ग्रामीणों एवं क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान गांव में पीने के पानी में आयरन की समस्या एवं गौठान, पशुओं के चारागाह एवं रेशम विभाग की नर्सरी में प्रमुख रूप से पानी की समस्या के बारे में बताया गया था, जिस पर कलेक्टर रघुवंशी ने त्वरित कार्यवाही कर संबंधित विभाग को इन जगहों पर तत्काल बोरखनन एवं गांव में पानी में आयरन की समस्या को दूर करने हेतु आयरन फिल्टर प्लांट लगाने के निर्देश दिये गये थे। 



संबंधित विभागों द्वारा कुछ दिनों में ही नवसर्वेक्षित गांव कातुलबेड़ा में आयरन फिल्टर प्लांट विभाग द्वारा स्थापित कर दिया गया है। वहीं गौठान एवं पशुओं के चारागाह स्थल और रेशम विभाग की नर्सरी में विभाग द्वारा बोर खनन कर लिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा किये गये इस त्वरित कार्य से ग्रामीणों में विश्वास बढ़ा है और वे जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित कर रहे हैं। 



कलेक्टर रघुवंशी ने कहा है कि नवसर्वेक्षित गांवों के ग्रामीणों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान करने जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है। बीते दिनों जिला प्रशासन द्वारा नवसर्वेक्षित गांवों में शिविर लगाकर विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि इन गांवों के ग्रामीण शासन की उन सभी योजनाओं का लाभ उठायें, जिनका लाभ अब तक वे वैध दस्तावेजों के अभाव में नहीं ले पा रहे थे।

Post a Comment

0 Comments