कलेक्टर ने कुढ़ारगांव में बनाये गए मल्टीएक्टिविटी सेंटर का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने कुढ़ारगांव में बनाये गए मल्टीएक्टिविटी सेंटर का किया निरीक्षण

मल्टीएक्टिविटी सेंटर की गतिविधियों के बारे में ली जानकारी

छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह । कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने आज कुढ़ारगांव में बनाये गए मल्टीएक्टिविटी सेंटर का निरीक्षण किया। मल्टीएक्टिविटी सेंटर में मशरूम उत्पादन एवं प्रशिक्षण, अगरबती निर्माण एवं प्रशिक्षण, सिलाई प्रशिक्षण, सीमेंट पोल बनाने का कार्य किया जा रहा है। 



इस दौरान कलेक्टर ने मल्टीएक्टिीविटी सेंटर में मशरूम उत्पादन करने वाली समूह की महिलाओं से मशरूम उत्पादन के दौरान की जाने वाली गतिविधियों आदि के बारे में पूछा। कलेक्टर ने उत्पादित इन मशरूम को बेचने हेतु बाजार की उपलब्धता एवं इससे होने वाली आमदनी की भी जानकारी ली। कलेक्टर रघुवंशी ने उत्पादित मशरूम को आश्रम-छात्रावासों में सप्लाई करने के निर्देश दिए।



 उन्होंने सिलाई करने वाली समूह की महिलाओं से जानकारी ली कि उन्हें प्रतिमाह कपड़ा सिलाई से कितनी आय होती है। कलेक्टर ने सीमेंट पोल निर्माण करने वाली समूह से जानकारी लेते हुए पूछा कि सीमेंट निर्माण कार्य कब से कर रही है, अब तक कितने सीमेंट के पोल तैयार हो गये है, और इन सीमेंट पोलों को बाजार में कहा बेचते हैं। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नारायणपुर घनश्याम जांगड़े के अलावा संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments