241 बस्तरिया बटालियन, केन्द्रिय रिजर्व पुलिस बल द्वारा जिला बस्तर के गांव कोयपाल के स्थानीय ग्रामीणो के लिए सिविक एक्सन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

241 बस्तरिया बटालियन, केन्द्रिय रिजर्व पुलिस बल द्वारा जिला बस्तर के गांव कोयपाल के स्थानीय ग्रामीणो के लिए सिविक एक्सन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।





छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । 241 बस्तरिया बटालियन, केन्द्रिय रिजर्व पुलिस बल द्वारा जिला बस्तर के गांव कोयपाल के स्थानीय ग्रामीणो के लिए सिविक एक्सन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।जिसके अन्तर्गत स्थानीय जनता के लिए रेडियो, मच्छरदानी (mosquito net) एंव प्रतिदिन उपयोग में आने वाले सोलर लेम्ब का भी वितरण किया गया और ग्रामवासियों के लिए सोलर Street light स्ट्रीट लाइट लगवाया गया। इसी कड़ी में 241 बस्तरिया बटालियन के द्वारा (चिकित्सा शिविर) का आयोजन भी किया गया। जिसमें डॉ. आर. के. मिश्रा उच्च चिकित्सा अधिकारी (SMO) 241 बस्तरिया बटालियन के नेतृत्व में ग्राम- कोयपाल और आसपास के स्थानीय ग्रामीणों का जॉच किया गया और सौजनय में दवाईयो का वितरण किया गया।




कार्यकम का शुभारंभ पदमा कुमार ए., कमाण्डेन्ट 241 बटालियन द्वारा किया गया। महोदय ने बताया 241 बस्तरिया बटालियन स्थानीय लोगों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है एवं तैनाती स्थल में स्थानीय लोगों के साथ समन्वय एवं सौहार्दपूर्ण भाव से कार्य कर रही है।




महोदय ने बताया कि सिविक एक्सन प्रोग्राम के अन्तर्गत जो सोलर Street light स्ट्रीट लाइट लगवाया गया है उससे ग्राम कोयापाल के स्थानीय ग्रामीणो को काफी लाभ मिलेगा। और महोदय ने मलेरिया जैसे खतरनाक बिमारी से बचने के उपायो के बारे मे बताया सिविक एक्सन प्रोग्राम के तहत सुरक्षा बल एवं जनता के बीच अच्छा रिश्ता बनाने का प्रयास कर रही है बस्तरिया बटालियन नागरिकों को मुख्य धारा में लाने के लिए लगातार प्रयास करती रहेगी 241 बस्तरिया बटालियन के द्वारा (चिकित्सा शिविर) का आयोजन भी किया गया है।




जिसमें डॉ. आर. के. मिश्रा उच्च चिकित्सा अधिकारी (SMO) के नेतृत्व में ग्राम- कोयपाल और आसपास के स्थानीय ग्रामीणों का medical checkup किया और मुफत में दवाइयों और
vitamin/protein supplementand tonics का भी वितरण किया।



इस कार्यकम में पदमा कुमार ए.. कमाण्डेन्ट 241 बटालियन, श्रीमती अपर्णा आर.एस., द्वितीय कमान अधिकारी, डॉ. आर. के. मिश्रा उच्च चिकित्सा अधिकारी (SMO), उप कमाण्डेन्ट, विशाल वैभव, उप कमाण्डेन्ट, सुश्री आस्था भारद्वाज, सहायक कमाण्डेन्ट, श्रीमति
निरूपा माझी सहायक कमाण्डेन्ट, 241 बटालियन के अतिरिक्त श्रीमती आशा मौर्य, तहसीलदार, दरभा, आर0 के0 खर CEO जनपद पंचायत दरमा, विधु शेखर झा नोडल अधिकारी आर्मीभर्ती र्बोड तोकापाल, सहदेव नाग ब्लाक अध्यक्ष तोकापाल और राम कुमार, सरपंच ग्राम पंचायत कोयापाल के साथ स्थानीय ग्रामीण एवं 241 बस्तरिया बटालियन के जवान मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments