35 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते हुए, 1 व्यक्ति पर बस्तर पुलिस ने की कार्यवाही-नगर पुलिस अधीक्षक,हेमसागर सिदार।

35 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते हुए, 1 व्यक्ति पर बस्तर पुलिस ने की कार्यवाही-नगर पुलिस अधीक्षक,हेमसागर सिदार।

होली त्यौहार में गांजा खपाने के नियत से की जा रही थी तस्करी।

1 आरोपी तस्करी करते रंगे हाथ पकड़ा गया।

स्कार्पियो वाहन के डोर पेड के अंदर गांजा छिपाकर की जा रही थी तस्करी।

35 किलोग्राम गांजा बरामद - अनुमानित कीमत 1,75,000/- रूपये

आरोपी उत्तर प्रदेश निवासी।

थाना नगरनार और थाना बस्तर की संयुक्त कार्यवाही।

नाम आरोपी:-
बृजराज कश्यप पिता उदयराम कश्यप उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम सकलडीह, जिला चन्दौली (उत्तर प्रदेश)

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह। उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। एवं होली त्यौहार के मद्देनजर सम्पूर्ण बस्तर जिले को अलर्ट मोड पर रखा गया है साथ ही छत्तीसगढ उडीसा की सीमा पर चैकसी बढाई गई है। 



बस्तर पुलिस की सतर्कता से एक बार पुनः होली त्यौहार के ठीक पूर्व अन्तराज्यीय गांजा तस्करी पर कार्यवाही करने में सफलता मिली है। ज्ञात हो की थाना नगरनार को सूचना प्राप्त हुआ था, कि किसी व्यक्ति के द्वारा उड़ीसा की ओर से अवैध गांजा की तस्करी किया जा रहा है। सूचना पर उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भानपुरी घनश्याम कामडे के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बस्तर सुरित सारथी एवं थाना प्रभारी नगरनार बुधराम नाग के नेतृत्व में कार्यवाही हेतु टीम गठित कर रवाना किया गया था। 



थाना नगरनार टीम के द्वारा धनपुॅजी की ओर से आ रहे बिना नंबरी स्कार्पियो वाहन में गांजा तस्करी की अंदेशा पर संदिग्ध वाहन का पीछा करते हुए थाना नगरनार और थाना बस्तर की टीम के द्वारा आपसी सामन्जस्य स्थापित कर ग्राम भिरलिंगा टोल नाका के पास उक्त संदिग्ध स्कार्पियो को रोककर चेक किया गया। उक्त वाहन में 1 व्यक्ति मिला जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम बृजराम कश्यप निवासी चन्दौली, उत्तर प्रदेश का होना बताया। 



जिसके स्कार्पियो वाहन की तलाशी लेने पर स्कार्पियो वाहन के डोर पेड में 35 किलोग्राम अवैध गांजा मिला जिस संबंध में पूछताछ करने पर उक्त व्यक्ति ने बताया कि उक्त गांजा का परिवहन उडीसा से करते हुए उत्तर प्रदेश, चन्दौली लेकर जाना और होली त्यौहार में खपाने की योजना होना बताया गया। आरोपी के विरूद्ध थाना बस्तर में धारा 20(ख) एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया है। मामले में आरोपी के कब्जे से कुल 35 किलोग्राम गांजा जिसकी अनुमानित कीमती 1,75,000/-रूपये एवं  1 स्कार्पियो वाहन बिना नंबर का, एवं 1 नग मोबाईल जप्त किया गया है। आरोपी को मामलें में गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा जा रहा है।



महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले  अधिकारी:-

निरीक्षक - सुरित सारथी, बुधराम नाग
उनि. - प्रेम कुमार झा,
सउनि. - हरवान सिंह,
प्र.आर.- छगनलाल डहरिया, सुखेन्द्र मिर्जा, खेदुराम ठाकुर
आरक्षक - रामकुमार रावटे, शंकर मौर्य, निरंजन वैध।

Post a Comment

0 Comments