पुराने बस स्टैंड के व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स के दुकानों के आबंटन में विलम्ब पर कलेक्टर बंसल ने जताई नाराजगी

पुराने बस स्टैंड के व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स के दुकानों के आबंटन में विलम्ब पर कलेक्टर बंसल ने जताई नाराजगी

काम्पलेक्स में संभाग स्तरीय सी मार्ट बनाने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  पुराने बस स्टैंड के निकट शहर के मुख्य स्थल में निगम द्वारा बनाए गए व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स में दुकानों के आबंटन में विलम्ब पर कलेक्टर रजत बंसल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए दुकानों का शीघ्र आबंटन करने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम आयुक्त प्रेम पटेल को परिसर की साफ़ सफ़ाई पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास,लोक निर्माण के कार्यपालन अभियंता एके सिंह, तहसीलदार पात्र सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।




कलेक्टर बंसल ने काम्पलेक्स परिसर में संभाग स्तरीय सी मार्ट स्थापना के सम्बंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते समय-सीमा में कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। सी मार्ट राज्य सरकार द्वारा उद्यमियों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रारंभ की गई योजना है, जिसके अंतर्गत विभिन्न उद्यमियों के उत्पादों को एक ही छत के नीचे विक्रय की व्यवस्था की जा रही है। इसमें महिला स्वयं सहायता समूहों, शिल्पियों, बुनकरों, दस्तकारों, कुम्भकारों अथवा अन्य पारंपरिक एवं कुटीर उद्योगों द्वारा निर्मित उत्पादों का विक्रय किया जाएगा, जिससे इन कारीगरों को अपने उत्पाद को बेचने में आसानी होगी। 



कारीगरों के उत्पाद की बिक्री करने के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय में इसकी स्थापना की जाएगी। इसके अलावा पात्र लाभार्थियों को रोजगार से भी जोड़ा जाएगा। कलेक्टर ने इसके साथ ही नगर घड़ी चौक की स्थापना के लिए स्थल के चयन हेतु कई जगहों का मुआयना किया। साथ ही आमागुड़ा चौक और एनएमडीसी चौक के विकास कार्यों का निरीक्षण कर जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।





Post a Comment

0 Comments