केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिला भाजपा प्रतिनिधि मण्डल,जगदलपुर-रायपुर मार्ग फोरलेन निर्माण की रखी माँग

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिला भाजपा प्रतिनिधि मण्डल,जगदलपुर-रायपुर मार्ग फोरलेन निर्माण की रखी माँग

= जगदलपुर-सुकमा मार्ग चौडी़करण व भारतमाला परियोजना में बस्तर से जुडी़ सड़कों को शामिल करने किया अनुरोध

छग के भाजपा सांसद भी प्रतिनिधि मण्डल में हुए शामिल

🚉 रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मिलेंगे बस्तर के भाजपा नेता,मुलाकात के लिये लिया समय


छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । बस्तर के सर्वांगीण विकास के संकल्प को सिद्ध करने दिल्ली गये भाजपा के प्रतिनिधि मण्डल ने आज केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और बस्तर अंचल में सड़क सुविधाओं के विस्तार के लिये पूर्व सांसद दिनेश कश्यप की अगवाई में माँग पत्र भी सौंपा। 



बस्तर के भाजपा नेताओं ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से लम्बी चर्चा कर जगदलपुर-रायपुर राष्ट्रीय  राज मार्ग क्रमांक 30 के फोरलेन निर्माण को अत्यंत आवश्यक बताया एवं भारत माला परियोजना में बस्तर से जुड़ने वाली सड़कों को भी शामिल करने का अनुरोध किया। केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने अविलंब अधिकारियों को निर्देश दिये है और भाजपा प्रतिनिधि मण्डल को इस दिशा में शीघ्रता से कार्य आश्वस्त किया है।



भाजपा प्रतिनिधि मण्डल में कांकेर सांसद मोहन मण्डावी,राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम,रायपुर सांसद सुनील सोनी,बिलासपुर सांसद अरूण साव,दुर्ग सांसद विजय बघेल,सांसद गुहाराम अजगले,भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी,पूर्व मंत्री लता ऊसेण्डी,महेश गागडा़,डाॅ.सुभाऊ कश्यप,पूर्व विधायकसंतोषबाफना,श्रीनिवासरावमद्दी,कमलचंद भंजदेव,बैदूराम कश्यप,अनिता नेताम,बाबुल नाग,दिलीप कुशवाहा आदि शामिल थे। भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल बस्तर के विकास का रोडमैप लेकर सोमवार को दिल्ली रवाना हुआ था,जहाँ बस्तर अंचल के बेहतर विकास के लिये बस्तर के भाजपा नेता दिल्ली में केन्द्रीय मंत्रियों से सीधे भेंट कर रहे हैं।केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भाजपा प्रतिनिधि मण्डल आज देर शाम मुलाकात करेगा।



भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी ने फोन पर बताया कि केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सार्थक भेंट हुई,लंबी चर्चा में उन्होंने बस्तर में सड़क मार्ग को बेहतर बनाने व विकास के हर पहलुओं को विस्तार से सुना और यथाशीघ्र इस दिशा में कदम बढा़ने आश्वास्त भी किया है। उन्हें सौंपे गये माँग पत्र में रायपुर से जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का फोरलेन निर्माण करने,जगदलपुर से सुकमा मार्ग में दरभा व झीरम घाटी में सड़क चौडी़करण व मरम्मत कार्य स्वीकृत करने एवं भारतमाला परियोजना में बस्तर से जुड़ने वाली सड़कों को भी शामिल करने का अनुरोध किया गया है। जिससे बस्तर में बेहतर सड़क सुविधा मिलने से विकास के कार्यो को तीव्र गति मिल सकेगी। मण्डावी ने बताया कि बस्तर की रेल सेवाओं में वृद्धि के लिये केन्द्रीय रेल मंत्री वैष्णव से देर शाम भाजपा प्रतिनिधि मण्डल मिलेगा। इसके साथ ही अन्य संबधित केन्द्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात के लिये समय लिया गया है।बस्तर के सर्वांगीण विकास के लिये भाजपा संकल्पित है और इस दिशा में केन्द्र सरकार से सहयोग लेकर उन्हें कार्य रुप देने अथक प्रयास किया जा रहा है।





Post a Comment

0 Comments