नक्सल प्रभावित ग्रामीणों के बीच पहुंचे कलेक्टर एवं एसपी, सुनी समस्याएं

नक्सल प्रभावित ग्रामीणों के बीच पहुंचे कलेक्टर एवं एसपी, सुनी समस्याएं

छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी एवं पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार आज कुरूषनार में आयोजित समस्या निवारण शिविर में पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने ग्रामीणों से कहा कि गांव के सर्वांगीण विकास हेतु आप सभी का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसी सभी क्षेत्र का विकास तभी संभव है, जब वहां सड़क उपलब्ध हो। आप सभी जिला प्रशासन द्वारा सड़क निर्माण में सहयोग करें, सड़क बनने के बाद जिला प्रशासन गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल आदि की बेहतर सुविधायें उपलब्ध करायेगी। 



इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीणों की शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाये। इसके लिए आवश्यक दस्तावेजों एवं योजनाओं की जानकारी संबंधित विभाग ग्रामीणों को दे। कलेक्टर रघुवंशी ने शिविर में आये ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं, मांगों आदि के बारे में भी पूछा और उनसे बातचीत की। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांगों एवं समस्याओं को प्राथमिकता के साथ दूर करने का भरोसा दिलाया।




  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि आप सभी जिला प्रशासन द्वारा कराये जा रहे कार्यों में अपनी सहभागिता निभायें, पुलिस विभाग आप सभी की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। पुलिस विभाग निर्माण एजेंसीज एवं निर्माण कार्य में काम करने वाले लोगों को पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी। 



वहीं वनमंडलाधिकारी थेजस शेखर ने ग्रामीणों से कहा कि वन विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार के वनोपजों की समर्थन मूल्य पर खरीदी की जा रही है। इसलिए आप सभी वनोपज को निर्धारित केन्द्रों में सही मूल्य पर विक्रय करें, बिचौलियों को कम कीमत में विक्रय न करें। शेखर ने राज्य शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी।




कलेक्टर एवं एसपी ने सड़क निर्माण कार्य का किया निरीक्षण
कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी एवं पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने कुरूषनार से हतलानार तक बनायी जा रही सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने सड़क निर्माण के दौरान बीच में आने वाले पुल-पुलियों की संख्या, सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने की अवधि के साथ ही आसपास के लाभान्वित होने वाले गांवों आदि के बारे में जानकारी ली।





Post a Comment

0 Comments