ग्राम सेड़वा में सीआरपीएफ 241 बस्तरिया बटालियन मुख्यालय के कमाण्डेन्ट पदमा कुमार ए. द्वारा एटीएम मशीन लगाने भूमि पूजन किया गया।

ग्राम सेड़वा में सीआरपीएफ 241 बस्तरिया बटालियन मुख्यालय के कमाण्डेन्ट पदमा कुमार ए. द्वारा एटीएम मशीन लगाने भूमि पूजन किया गया।

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । जिला मुख्यालय जगदलपुर से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम सेड़वा में एटीएम मशीन लगाने के लिए भूमि पूजन किया गया। केशलुर व नेगानार के बीच ग्राम सेड़वा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल 241 बस्तरिया बटालियन का मुख्यालय है।




इस मार्ग पर एटीएम मशीन नहीं होने से लोगों परेशान होना पड़ता था।जिसके लिए उन्हें तोकापाल, पंडरीपानी, दरभा या फिर शहर जाना पड़ता था। ग्राम सेड़वा में एटीएम मशीन लगाने से लोगों को इस परेशानी से राहत तो मिलेगा साथ ही समय की भी बचत होगी राहगीरों को भी इसका फायदा मिलेगा। एटीएम मशीन लगाने भूमि पूजन से ग्रामवासियों में खुशी का माहौल व्याप्त हैं।




सीआरपीएफ 241 बस्तरिया बटालियन के कमाण्डेन्ट पदमा कुमार ए.ने बताया कि लम्बे समय से देखा जा रहा हैं कि इस ग्राम सेड़वा के आस-पास एक भी एटीएम मशीन नहीं है ग्रामवासियों को पैसे के लिए बैंक जाकर लम्बी लाइन लग कर पैसे निकलने होते थे। समय के साथ-साथ अन्य परेशानियों का भी सामना करना पड़ता था। लोगों को जरूरत के समय पैसों के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था अब इस समस्या से ग्रामवासियों व राहगीरों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।




पदमा कुमार ए. ने बताया कि तोकापाल, पंडरीपानी, दरभा व जगदलपुर में लगे एटीएम मशीन में कभी रूपये नहीं होते, तो कभी मशीन खराब होने से लोगों परेशान होना पड़ता था। एटीएम मशीन लगाने के लिए भूमि पूजन किया गया हैं आनेवाले समय में ग्रामवासियों और राहगीरों को इस समस्या से राहत तो मिलेगा ही साथ ही समय की भी बचत होगी। एटीएम मशीन के भूमि पूजन में ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव, ग्रामवासी और जवान उपस्थित रहें। ग्रामवासियों ने अधिकारियों और जवानों को धन्यवाद दिया।






Post a Comment

0 Comments