बस स्टैण्ड से हुये बस चोरी के मामले को सुलझाने में बोधघाट पुलिस को मिली-सफलता

बस स्टैण्ड से हुये बस चोरी के मामले को सुलझाने में बोधघाट पुलिस को मिली-सफलता



23 एवं 24 जून  को बस स्टैण्ड से हुई थी बस की चोरी

मिशन सिक्योर सिटी अंतर्गत लगे कैमरों से मिले फुटेज एवं वीडियों की अहम भूमिका

एक आरोपी बोधघाट पुलिस के गिरफ्त में

बस का हेल्पर ही निकला चोर

जप्त-बस क्रमांक- सी0जी0 17 एफ0 0266 बरामद कीमत 9 लाख रूपये।

नाम आरोपी-
रानू मुचाकी पिता कमलु मुचाकी उम्र 20 साल निवासी मुतनपाल पटेल पारा थाना बुरगुम जिला बस्तर। 

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में नया बस स्टैण्ड से हुये बस चोरी के मामले को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 23 एवं 24 जून 2022 के दरम्यानी रात नया बस स्टैण्ड से बस क्रमांक-सी0जी0 17 एफ0 0266 को अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर घटना को अंजाम दिया गया था। घटना पर प्रार्थी गोपेन्द्र सिंह चैहान के रिपोर्ट पर, थाना बोधघाट में अप0क्र0 -134/2022 (चोरी) धारा 379 भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर, अनुसंधान में लिया गया था।





विवेचनाः-
प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट लालजी सिन्हा के नेतृत्व में टीम गठित कर माल-मुलजिम की पता तलाश की जा रही थी। दौरान अनुसंधान के जगदलपुर में मिशन सिक्योंर सिटी एवं सिटी सर्विलेंस सिस्टम अतंर्गत लगाये गये सीसीटीव्ही कैमरे के फुटेज एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर माल मुल्जिम की पतासाजी किया जा रहा था। सीसीटीव्ही0 फुटेज एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर संदेही की पहचान की गई। जिसमें रानु मुचाकी की पहचान सुनिश्चित हुई जो उक्त बस का हेल्पर होना पाया गया एवं ज्ञात हुआ की आरोपी को लालागुड़ा क्षेत्र में देखा गया है जिस पर सहा0 उपनिरीक्षक सतीश यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर, लालागुड़ा की ओर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा लालागुड़ा में एक संदिग्ध की पहचना कर घेराबंदी कर पकड़ा गया। 



जिनसे पुछताछ करने पर अपना नाम-रानु मुचाकी निवासी मुतनपाल का होना बताये और जिनसे घटना के संबंध में पुछताछ करने पर बताया कि रूपये पैसे के लालच में दिनांक 23 एवं 24 जून 2022 के रात में बस स्टैण्ड में खडे बस क्रमांक-सी0जी0 17  एफ0 0266 को चोरी कर ले जाकर लालागुडा के जंगल में छुपाकर रखना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से उक्त बस बरामद कर, जप्त किया गया है। जप्तशुदा बस की कीमत 9 लाख रूपये है। प्रकरण में आरोपी रानु मुचाकी को थाना बोधघाट के द्वारा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है। 



महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारीः-
निरीक्षक - लालजी सिन्हा
सहा.उपनिरीक्षक- सतीश यादव
आरक्षक - गायत्री प्रसाद तारम, सुरेश चंद्रवंशी।






Post a Comment

0 Comments