एक्सीडेंट की रोकथाम के लिए घटना स्थलों को चिन्हित कर स्टाॅपपर, पेड़ो एवं खंभों पर रेडियम लगाकर रोकथाम का प्रयास-यातायात प्रभारी, शिव शंकर गेंदले।

एक्सीडेंट की रोकथाम के लिए घटना स्थलों को चिन्हित कर स्टाॅपपर, पेड़ो एवं खंभों पर रेडियम लगाकर रोकथाम का प्रयास-यातायात प्रभारी, शिव शंकर गेंदले

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । जगदलपुर शहर में एक्सीडेंट की रोकथाम के उपाय के लिए नेशनल हाईवे में नगरनार रोड़ पर ग्राम सेमरा एवं ग्राम अंबागुड़ा में स्टाॅपपर लगा कर एवं रोड़ के किनारे अंधेरे स्थानों को चिन्हित कर पेड़ों एवं खंभों में रेडियम ( रिफ्लेक्टर ) लगाकर रोकथाम का प्रयास किया गया जा रहा हैं।
यह दोनों जगह ब्लैक स्पाॅट की श्रेणी में आता है इन जगहों को यातायात पुलिस द्वारा चिन्हित कर यह कार्य किया जा रहा हैं। 



शहर एवं नेशनल हाईवे पर लगातार ट्रेफिक बढ़ने से  दुर्घटनाओं में वृद्धि देखा गया हैं। यातायात पुलिस द्वारा ऐसे दुर्घटना वाले जगहों को चिन्हित कर स्टाॅपपर व रिफ्लेक्टर ( रेडियम ) लगाने का कार्य किया जा रहा हैं।



यातायात प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर गेंदले ने बताया कि शहरी क्षेत्रों, नेशनल एवं स्टेट हाईवे पर हो रहे सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की जान जा रही हैं। जिसे रोकथाम करने का प्रयास यातायात पुलिस द्वारा किया जा रहा हैं। साथ ही साथ यातायात नियमों का पालन न करने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भी नियमित कार्यवाही की जा रही हैं।
शराब पीकर वाहन तेज गति से चलाना, बगैर हेल्मेट के दो पहिया वाहन चालकों व बगैर लाइसेंस के वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई किया जा रहा हैं जो आगे भी जारी रहेगा।






Post a Comment

0 Comments