कलेक्टर जनदर्शन से कोसाराम को मिलेगी स्वरोजगार स्थापना में मदद कोसाराम ने कहा अबूझमाड़ को बूझने की कवायद शुरू

कलेक्टर जनदर्शन से कोसाराम को मिलेगी स्वरोजगार स्थापना में मदद कोसाराम ने कहा अबूझमाड़ को बूझने की कवायद शुरू

छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  नारायणपुर जिले के सुदुर अंदरूनी विकासखंड ओरछा में आज जनदर्शन का आयोजन किया गया, जिसमें ओरछा विकासखंड के अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामीणों ने आकर अपनी अपनी मांग एवं समस्याओं से कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी को अवगत कराया। इन्ही ग्रामीणों में शामिल ओरछा नयापारा निवासी कोसाराम उसेण्डी ने कलेक्टर रघुवंशी को दिव्यांगजन पेंशन और जीविकोपार्जन हेतु सहायता प्रदान करने के संबंध में आवेदन दिया। 



कलेक्टर रघुवंशी ने कोसाराम से बातचीत की और उनका हाल-चाल जाना। आवेदक कोसाराम ने बताया कि 2 वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में उसका पैर टूट गया और वह अब चलने-फिरने में असमर्थ है। जीविकोपार्जन हेतु वह सीमेंट ईंट, पोल, गमला, आदि बनाने का काम करना चाहता है। जिस पर कलेक्टर रघुवंशी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि इनका प्रकरण शीघ्र तैयार करें और इन्हें सहायता प्रदान करें। कलेक्टर ने दिव्यांगजन पेंशन प्रदान करने के भी निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ओरछा को दिये।
प्रकरण स्वीकृत होने पर कोसाराम ने कहा कि जिले के बड़े अधिकारियों ओरछा आकर लोगों की समस्या-शिकायतों सुन रहे हैं और मौके पर ही उसका निराकरण कर रहें है। अब ऐसा लगता है कि अबूझमाड़ अब अबूझ नहीं रहेगा। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अबूझमाड़ को बूझने की कवायद शुरू कर दी है।






Post a Comment

0 Comments