गंगा दशहरा के अवसर पर जीवनदायिनी इंद्रावती की आरती में शामिल हुए संसदीय सचिव रेखचंद जैन

गंगा दशहरा के अवसर पर जीवनदायिनी इंद्रावती की आरती में शामिल हुए संसदीय सचिव रेखचंद जैन



लक्ष्मीनारायण मंदिर प्रवीर वार्ड एवं महादेव घाट में आयोजित गंगा दशहरा पर बस्तर की प्राणदायनी इंद्रावती नदी की पूजा अर्चना की



छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । बस्तर की जीवनदायिनी इंद्रावती नदी की पूजा अर्चना कर बस्तर छत्तीसगढ़ के सुख शांति समृद्धि एवं कुशल मंगल की कामनाएं की।



इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव (नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग) रेखचंद जैन ने कहा की पवित्र पावनी मां गंगा के अवतरण दिवस पर बस्तर की जीवनदायिनी नदी इंद्रावती की पूजा अर्चना करने की अनूसूचित अलौकिक है हमारी धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जहां भी प्रवाहित नदी हो वह ही गंगा है हमारे बस्तर की जीवनदायिनी नदी इंद्रावती है उन्होंने कहा की हमारे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नलवा गरवा घुरवा बारी के विकास के मूल मंत्र को लेकर कार्य कर रहे हैं जिसमें की नरवा ( नदी ) अथवा जल श्रोतों के संरक्षण एवं संवर्धन का कार्य किया जा रहा है।



बस्तर की प्राणदायक इंद्रावती नदी के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए इंद्रावती विकास प्राधिकरण के गठन की घोषणा की गई है जो जल्द ही अस्तित्व में आ जाएगा हमारी सरकार सभी जल श्रोतों को जीवनदायिनी गंगा मानते हुए इसके संरक्षण संवर्धन के लिए कृत संकल्पित है।



इस अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।






Post a Comment

0 Comments