जगदलपुर : यातायात पुलिस द्वारा द्वारा 2 दिन के अंदर में 50 से अधिक मवेशियों के गले मे रिफ्लेक्टर लगाया गया- यातायात प्रभारी, शिव शंकर गेंदले।

जगदलपुर : यातायात पुलिस द्वारा द्वारा 2 दिन के अंदर में 50 से अधिक मवेशियों के गले मे रिफ्लेक्टर लगाया गया- यातायात प्रभारी, शिव शंकर गेंदले

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । जगदलपुर शहर व नेशनल हाईवे सड़कों पर सेफ्टी के उपाय रोड़ एक्सीडेंट को रोकने के लिए बरसात के दिनों में अक्सर मवेशी सूखा जगह देखकर रोड़ में बैठ जाते हैं।




जिससे सड़कों पर आने -जाने मोटर साइकिल, चार पहिया वाहन व ट्रकों से एक्सीडेंट होने की संभावना बनी रहती हैं। इन चीजों को रोकने के लिए यातायात पुलिस द्वारा 2 दिन के अंदर में 50 से अधिक मवेशियों के गले मे रिफ्लेक्टर लगाया गया हैं।

"यातायात प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर गेंदले " ने बताया कि आये दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की जान जा रही हैं। जिसे विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए सभी मवेशी मालिकों से अपील है कि वे अपने गाय बैलों को अपने घरों में बांधकर रखें, लावारिश हालात में ना छोड़े जिससे कि किसी प्रकार की होनी अनहोनी हो सकें।




रात्रि के समय अंधेरे में सड़कों पर बैठे मवेशी दिखाई नहीं देते इसलिए गायों और बैलों के गले में रिफ्लेक्टर लगाने का यह तरकीब इस्तेमाल किया जा जा रहा हैं ताकि एक्सीडेंट की रोकथाम हो सकें। यह प्रयास अभी लगातार जारी रहेगा।
यातायात प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर गेंदले ने आम जनता से यह भी अपील है कि वे अपने वाहनों की हार्न, ब्रेक, हेड लाईट व पीछे की लाईट का सही से इस्तेमाल कर वाहन धीरे गति से चलाएं जिससे कि एक्सीडेंट ना हो इन सब चीजों का ध्यान रखें, और यातायात नियमों का पालन करें। 






Post a Comment

0 Comments