पामेला पुलिया में मिले अज्ञात शव की हत्या की गुत्थी थाना परपा पुलिस ने सुलझाई।

पामेला पुलिया में मिले अज्ञात शव की हत्या की गुत्थी थाना परपा पुलिस ने सुलझाई।




6 जुलाई को पामेला पुलिया  में मिली थी अज्ञात पुरूष का संदिग्ध अवस्था में शव।


उधारी रकम की वापसी न करने के उद्देश्य से की गई  हत्या।

शराब पिलाकर, गला दबाकर दिया गया घटना को अंजाम

मृतक मासो पोयामी, डोंगरीपारा का निवासी

नाम आरोपी:-

1. राधेश्याम राणा उर्फ राधे पिता जयमन राणा उम्र 28 वर्ष निवासी छिन्दावाडा थाना दरभा, जिला बस्तर।

2. सनकु कवासी पिता हिरमा कवासी उम्र 35 वर्ष निवासी कटेनार, चौकी पखनार, जिला बस्तर।

3. कमलेश कश्यप पिता सुन्दरू कश्यप उम्र 40 वर्ष, निवासी पंडरीपानी, थाना परपा, जिला बस्तर।

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । थाना परपा अंतर्गत 06 दिवस पूर्व ग्राम पामेला में मिले अज्ञात शव, और उसके हत्या की गुत्थी को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 06 जुलाई 2022 को पामेला पारा पुलिया के नीचे एक अज्ञात पुरूष का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। जिस पर थाना परपा में मर्ग पंजीबद्ध कर जाॅच पर लिया गया था मामले में घटना स्थल निरीक्षण, परिस्थिति जन्य साक्ष्य एवं विशेषज्ञो की राय से मृतक की मृत्यु में हत्या का अपराध घटित होना पाये जाने से मामलें में 302, 201, भादवि. (हत्या ) का अपराध थाना परपा में पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 



प्रकरण में उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति0 पुलिस अधीक्षक,ओम प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) केशलुर ,ऐश्वर्य चन्द्राकर के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी परपा धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर अपराध का अनुसंधान प्रारंभ किया गया। प्रकरण में मृतक की पहचान मासो पोयामी निवासी ग्राम डोंगरीपारा के रूप में हुआ है। मामलें में विवेचना में पाया गया कि मासो पोयामी के नाम से मासो, राधेश्याम और सनकु कवासी ने 13 लाख रूपये केसीसी लोन लिया था जिसमे से राधेश्याम राणा एवं  सनकु कवासी दोनों को  02 - 02  लाख रूपये उधार में दिया था। 



इसी उधारी रकम की मांग मृतक द्वारा राधेश्याम राणा, और सनकु कवासी से करने पर दोनो ने योजनाबद्ध तरीके से ने मृतक मासो पोयामी को दिनांक 05 एवम 06 जुलाई 2022 की दरमियानी रात पंडरीपानी में बुलाकर शराब पिलाए फिर, राधेश्याम राणा, सनकू कवासी, द्वारा, मासो पोयामी का गला घोटकर हत्या कर दिए और राधेश्याम, सनकू कवासी और कमलेश कश्यप द्वारा शव को छिपाने के उद्देश्य से शव को ग्राम पामेला के पुलिया के नीचे फेंक दिया गया।  संदेह के आधार पर संदेही राधेश्याम राणा, सनकु कवासी एवं कमलेश कश्यप को पकड़ा गया जिनसे पूछताछ पर तीनों संदेहियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। आरोपी राधेश्याम राणा, सनकु कवासी एवं कमलेश कश्यप को मामले में थाना परपा के द्वारा गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय तत्पश्चात जेल भेजा गया है।



महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी:-

निरीक्षक - धनंजय सिन्हा
उप निरीक्षक - विष्णु यादव, दिलीप मेश्राम, अमित सिदार, कृष्ण साहू, सुशील त्रिपाठी
सउनि - सुदर्शन दुबे
प्र.आर. - चंदन गोयल
आरक्षक - गोबरू कश्यप, नीरज सिह, मंगल कश्यप, बंसी।






Post a Comment

0 Comments