कारगिल विजय दिवस के अवसर पर ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक में जवानों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक में जवानों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  कारगिल विजय दिवस के 23 वर्ष पूरे होने पर शहर में स्थित ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक में युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों के सम्मान हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा (आईपीएस), प्रभारी अधिकारी  कमांडर संदीप मुरारका (सेवानिवृत), सर्जन लेफ्टिनेंट कमांडर वाई सी जॉनसन, नायब सूबेदार दिलीप कुमार हीरा, नायक आशीष कुमार जॉन, श्रीमती नमिता जॉन, श्रीमती कमलेश शर्मा, श्रीमती मोनिका व अन्य सम्मानित भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार के सदस्यों ने कारगिल युद्ध में शहीद होकर जवानों को श्रद्धांजलि दी।



कमांडर संदीप मुरारका (सेवानिवृत) ने बताया कि 26 जुलाई 1999 के दिन भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध के दौरान चलाए गए ऑपरेशन विजय को अंजाम देकर भारत ने पाकिस्तान से विजय हासिल की थी। इसी याद में हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है।



 

युद्ध में पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए भारत की जमीन पर घुसपैठ करने की कोशिश की थी।जिसे भारतीय सेना ने ऑपरेशन विजय को सफलतापूर्वक अंजाम देते हुए भारत की भूमि को घुसपैठियों के चंगुल से मुक्त कराया था।प्रभारी अधिकारी ने कमांडर संदीप मुरारका (सेवानिवृत) कारगिल विजय दिवस के महत्व व सैनिकों के साहस व वीरता के बारे में विस्तार से बताया।






Post a Comment

0 Comments