आज़ादी की गौरव यात्रा पूरे जोश व उत्साह के साथ आज हुई पूर्ण, ब्लॉक मुख्यालय नानगुर में जनसभा

आज़ादी की गौरव यात्रा पूरे जोश व उत्साह के साथ आज हुई पूर्ण, ब्लॉक मुख्यालय नानगुर में जनसभा



यह यात्रा संभाग मुख्यालय जगदलपुर के माड़िया चौक से 9 अगस्त को प्रारम्भ होकर विभिन्न वार्डो व ग्राम-पंचायतों से होती हुई नानगुर ब्लॉक में समाप्त हुई.




इस पूरी पदयात्रा के दैरान पदयात्रियों ने गांव गली, पारा, मोहल्ला, टोला में ग्रामीणों के घरों में जाकर उनका हालचाल जाना व चर्चा की.



शहीद महापुरुष व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर रहे के गगनभेदी नारों से गूंजती यात्रा का मकसद आमजन को हमारे गौरवशाली इतिहास को याद दिलाना और इसके बारे में बताना है.

आजादी की यह गौरव यात्रा हमें देशभक्ति की प्रतिज्ञा को पुनः स्मरण कर अपने संकल्प को दृढ़ करने का अवसर प्रदान करती है...

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार कार्यक्रम प्रभारी रेखचन्द जैन व जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा के नेतृत्व में आजादी के 75 वर्षगांठ के अवसर पर आजादी की गौरव यात्रा का आज पांचवा दिन नानगुर ब्लॉक के विभिन्न ग्राम पंचायतों जिसमें माझीगुड़ा, सीड़मुड़, अलनार, गुड़ापारा, सहित नानगुर पहुंची। हल्की फुहारों के बावजूद ग्रामीणों में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिला, विभिन्न चौक चौराहों में पदयात्रा का भव्य स्वागत किया गया, पदयात्रा के दौरान पढ़ने वाले धार्मिक स्थलों में विधिवत पूजा अर्चना कर बस्तर सहित छत्तीसगढ़ की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना की। पदयात्रा में जगह-जगह बुजुर्गों का सम्मान किया गया। नेताओं ने आजादी के इतिहास सहित भूपेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाते उनकी उपलब्धियों को बताया।आज़ादी की यह गौरव यात्रा हमें देशभक्ति की प्रतिज्ञा को पुनः स्मरण करने और आगे की यात्रा में अपने संकल्प को दृढ़ करने का अवसर प्रदान करता है। नेताद्वय ने कहा कि आजादी की इस गौरव यात्रा अभियान के माध्यम से हम छत्तीसगढ़ वासी उन स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर रहे हैं जिनके बलिदान व कुर्बानियों से देश आजाद हुआ हम इस अभियान के माध्यम से राष्ट्रीय एकजुटता पर भी अपने गर्व को व्यक्त कर रहे हैं। 



नेताद्वय ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने केवल स्वतंत्र भारत की कल्पना ही नहीं की थी बल्कि वह छुआछूत से मुक्त स्वतंत्र भारत की दिशा में भी सक्रिय थे वह भारतीयों को सत्य के प्रति प्रतिबद्ध निर्भय और प्रेम से परिपूर्ण बनाना चाहते थे वह सामूहिक विकास चाहते थे गांधीजी ने ऐसे भारत की कल्पना की जहां आमजन न केवल स्वतंत्र हो बल्कि सिद्धांतवादी नैतिक और न्याय पूर्ण भी हो। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं से किसानों के आय श्रोत बढ़ा है। महिलाये आत्मनिर्भर बनी है आसमान से बरसती वर्षा भी आजादी का जश्न मनाने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों के कदम रोक नहीं पाई आज़ादी की गौरव यात्रा ग्रामीण अंचलों के जिस-जिस पंचायत से गुजरी क्षेत्र की महिलाओ,बुजुर्ग सहित युवाओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। नानगुर में जनसभा को सम्बोधित करने पश्चात इस यात्रा का समापन करते हुए नेताद्वय ने प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से इस पूरी यात्रा में सहभागिता दर्ज करने वालों के प्रति आभार व कृतज्ञता व्यक्त की।



आज़ादी की इस गौरव यात्रा में जनपद अध्यक्ष/प्रदेश/जिला/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, सेवादल, युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस,एनएसयूआई सहित अन्य प्रकोष्ठ/विभाग के पदाधिकारी/समन्वय समिति/सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों,नगर निगम/त्रि-स्तरीय पंचायत/सहकारिता क्षेत्र के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों व वरिष्ठ कांग्रेसी व कार्यकर्तागण सहित ग्रामीणजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।







Post a Comment

0 Comments