अवैध गांजा तस्करी के 1 फरार आरोपी को बस्तर पुलिस की टीम ने 24 घंटे के अंदर फरार आरोपी को नगरनार पुलिस के द्वारा किया गया गिरफ्तार।

अवैध गांजा तस्करी के 1 फरार आरोपी को बस्तर पुलिस की टीम ने 24 घंटे के अंदर फरार आरोपी को नगरनार पुलिस के द्वारा किया गया गिरफ्तार।



22 किलोग्राम अवैध गांजा हुआ था बरामद ।

आरोपी कालाहण्डी (उडिसा) का निवासी ।

नाम आरोपी:-
हिमांशु मेहरा पिता सत्यराम मेहरा, उम्र 38 वर्ष, निवासी ग्राम बान्डीबसुल, थाना जुनागढ, जिला कालाहण्डी (उडिसा)

छत्तीसगढ़  ( बस्तर-जगदलपुर  ) ओम प्रकाश सिंह । उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों पर लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में अवैध गांजा तस्करी पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली थी। थाना नगरनार को सूचना प्राप्त हुआ था कि किसी व्यक्ति के द्वारा अवैध रूप से गांजा की तस्करी उडीसा से छत्तीसगढ की ओर किया जा रहा हैं। सूचना पर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन में तथा नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी नगरनार बुधराम नाग के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही हेतु रवाना किया गया था। 



उक्त टीम के द्वारा छत्तीसगढ-उडीसा के सीमाक्षेत्र ग्राम चोकावाडा राष्ट्रीय राजमार्ग में मोबाईल चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की चेकिंग किया जा रहा था दौरान चेकिंग के एक बस को रोककर चेक किया गया जिसमें संदेह के आधार 1 व्यक्ति को पकडा गया। जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम फोरू लाल निवासी जिला बुंदी (राजस्थान) का होना बताया। जिसके सामान की तलाशी लेने पर 22 किलोग्राम गांजा मिला था। आरोपी से पूछताछ पर उसके द्वारा एक अन्य आरोपी फरार होना बताने पर थाना नगरनार में पंजीबद्ध अप.क्र. 222/2022 में फरार गांजा तस्कर हिमांशु मेहरा की बस्तर थाना पुलिस को तलाश थी। फरार गांजा तस्कर आरोपी को गिरफतार करने पुलिस पार्टी उसके निवास स्थित कालाहाण्डी उडिसा रवाना किया गया। उक्त टीम के द्वारा आरोपी को गिरफतार करने में सफलता मिली। मामले में फरार आरोपी को गिरफतार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी:-

निरीक्षक - बुधराम नाग
उनि. - अरूण नामदेव, सरिता मानिकपुरी
सउनि. - बलबीर सिंह, अजीत सिंह






Post a Comment

0 Comments