दन्तेवाड़ा : 231 वीं वाहिनी के द्वारा सिविक एक्‍शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को दैनिक उपयोग में आने वाली आवश्‍यक सामग्रियों का किया गया वितरण।

दन्तेवाड़ा : 231 वीं वाहिनी के द्वारा सिविक एक्‍शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को दैनिक उपयोग में आने वाली आवश्‍यक सामग्रियों का किया गया वितरण।




छत्तीसगढ़ ( जावंगा गीदम-दन्तेवाड़ा ) ओम प्रकाश सिंह231वीं  बटालियन, केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल के द्वारा सी/231 बटालियन, बी/एफ-231 बटालियन के सौजन्‍य से गॉंव उत्‍तमपारा, इन्‍दोपारा, स्‍कूलपारा, पटेलपारा व कोण्‍ड़ासांवली थाना अरनपुर व जगरगुण्‍ड़ा जिला- दंतेवाड़ा/सुकमा के ग्रामीणों के लिए सिविक एक्‍शन कार्यक्रम के तहत फिलिप्स रेडियों सेट व दैनिक उपयोग में आने वाली सामग्रियों को वितरित किया गया। जिसमें वाहिनी के परिचालनिक क्षेत्र में स्थित ग्रामीण क्षेत्र के पुरूष, महिलाऍं एवं छात्र-छात्राऐं सम्मिलित हुए। इस कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रामीणों को देश व क्षेत्र की विकास योजनाओं के बारे में एवं भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे लाभान्वित योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ छत्‍तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज के मुख्‍य धारा से भटके युवाओं को मुख्‍य धारा में जोड़ने एवं हिंसा छोड़ शान्ति और विकास के रास्‍ते पर चलने के लिये प्रेरित किया व नक्‍सल उन्‍मूलन अभियान से ग्रामीणों को अवगत कराया गया।




इस अवसर पर राजेश कुमार, सहायक कमाण्‍डेंट, विकाश कुमार, सहायक कमाण्‍डेंट, ए०के० देशबन्‍धु, सहायक कमाण्‍डेंट एवं कोण्‍ड़ापारा एवं कोण्‍ड़ासांवली सरपंच, अन्‍य अधीनस्‍थ अधिकारी, जवान तथा स्‍थानीय नागरिक उपस्थित थें। सिविक एक्‍शन कार्यक्रम में ग्रामीणों की भागीदारी सराहनीय रही तथा ग्रामीणों ने मौंके पर उपस्थित केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों व जवानों के कार्य के प्रति सराहना भी की गयी




   
सुरेन्‍द्र सिंह कमाण्‍डेंट 231 बटालियन ने ग्रामीणों  को यह संदेश दिया कि हम ग्रामीणों के साथ मिलकर उनके विकास में सहयोग करना चाहते है, और आपकी दैनिक आवश्‍यकताओं को ध्‍यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है और भविष्‍य में किसी भी प्रकार की समस्‍या में हम आपके साथ खड़े रहेगें। इस प्रकार के विकासात्‍मक कार्य से सुरक्षाबलों एवं ग्रामीणों के मध्‍य रिश्‍ते और प्रगाढ़ होंगे और विकास एवं शांति की भी राह प्रशस्‍त होगी।







Post a Comment

0 Comments