केशकाल घाट में पेच रिपेयर के कारण 4 से 11 नवम्बर तक बंद रहेगी।

केशकाल घाट में पेच रिपेयर के कारण 4 से 11 नवम्बर तक बंद रहेगी।



भारी मालवाहनों का आवागमन वैकल्पिक मार्ग के रूप में भारी मालवाहनें केशकाल विश्रामपुरी चौक से विश्रामपुरी-बोरई-सिहावा-नगरी होकर धमतरी मार्ग का कर सकते हैं उपयोग।


एक अन्य वैकल्पिक मार्ग माकड़ी ढाबा सेभानुप्रतापपुर-अंतागढ़-नारायणपुर से कोंडागांव आ सकते हैं भारी मालवाहनें।

केशकाल घाट पर उक्त अवधि में बसें एवं छोटी चैपहिया वाहनों का रहेगा आवागमन जारी

छत्तीसगढ़ ( जगदलपुर ) बस्तर दर्पण ।  जिले में स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के केशकाल घाट पर पेंच रिपेयर कार्य को निर्बाध गति से संचालित करने के कारण आगामी 4 से 11 नवम्बर 2022 तक उक्त मार्ग पर भारी मालवाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान जनसाधारण की सहूलियत के दृष्टिकोण से बसों तथा छोटी चैपहिया वाहनों एवं दुपहिया वाहनों का उक्त मार्ग पर आवागमन जारी रहेगा। चूंकि उक्त मार्ग बस्तर संभाग के एक बड़े हिस्से में आवागमन का सबसे प्रमुख रास्ता है और इस क्षेत्र में परिवहन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण सड़क है, इसे मद्देनजर रखते हुए हुए उक्त मार्ग के वैकल्पिक मार्ग हेतु भारी वाहनों  एवं ट्रकों के वैकल्पिक आवागमन के लिए केशकाल विश्रामपुरी चौक से विश्रामपुरी-बोरई-सिहावा-नगरी होकर धमतरी तक पहुंचने व्यवस्था निर्धारित की गई है। 



इसके साथ ही एक अन्य वैकल्पिक मार्ग के रूप में भारी वाहनें और ट्रकें राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित माकड़ी ढाबा से भानुप्रतापपुर-अंतागढ़-नारायणपुर से होकर कोंडागांव पहुंच सकती हैं। ज्ञातव्य है कि पूर्व में दीपावली पर्व के दौरान उक्त मार्ग पर आवागमन रोकने सहित मरम्मत कार्य करने पहल हुई थी लेकिन दीपावली पर्व को दृष्टिगत  रखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। वर्तमान में सड़क मरम्मत कार्य एजेंसी केजीएन कंट्रक्शन केशकाल द्वारा केशकाल घाट में पेंच रिपेयर का कार्य प्रारंभ किया गया है। इसे मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर कोंडागांव दीपक सोनी द्वारा बस्तर अंचल के आम जनता की सहूलियत और क्षेत्र में आवागमन सुविधा के दृष्टिकोण से केशकाल घाट पर सड़क मरम्मत कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने पहल कर मरम्मत कार्य को पूरी योजनाबद्ध ढंग से तेजी के साथ संचालित किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने इस दिशा में उक्त निर्धारित अवधि तक इस मार्ग पर भारी मालवाहनों की आवाजाही रोकने के लिये सम्बन्धित संगठनों एवं संघों से भी विचार-विमर्श कर आवश्यक सहयोग प्रदान करने की अपील की है। वहीं इस सड़क मार्ग के मरम्मत कार्य को द्रुत गति से संचालित करने सहित नियमित रूप से मॉनिटरिंग कर अतिशीघ्र पूर्ण किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं। इसके साथ ही उक्त मार्ग पर आम जनता की सुविधा के मद्देनजर यात्री बसों एवं छोटी चौपहिया वाहनों के सुगम आवाजाही के लिए यथासंभव आवश्यक पहल किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं।






Post a Comment

0 Comments