जगदलपुर : धरमपुरा कालीपुर रोड में लुटपाट करने वाले आरोपियों को पकड़ने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता।

जगदलपुर :  धरमपुरा कालीपुर रोड में लुटपाट करने वाले आरोपियों को पकड़ने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता।



24 घंटे के भीतर  आरोपी कोतवाली पुलिस के गिरफ्त में।

आरोपियों ने प्रार्थी को डरा धमका कर, किया मोबाईल का लुटपाट आरोपियों के खिलाफ सिटी   कोतवाली में मामला दर्ज कर,कार्यवाही किया गया

आरोपीयो से एक मोबाईल फोन कीमती 17500/- रूपये बरामद

नाम आरोपी- 1.भूषण कश्यप उर्फ राहुल पिता बेन कश्यप उम्र 22 साल निवासी आडावाल नयापारा जगदलपुर
2. सोनू बघेल पिता नारायण बघेल उम्र 19 साल नि0 गांधीनगर वार्ड जगदलपुर

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में बस्तर जिले में सिटी कोतवाली क्षेत्र धरमपुरा कालीपुर रोड में हुये लुटपाट के आपराधिक वारदात को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि 21 नवंबर 2022 को प्रार्थी शरद साहा अटल आवास की ओर से सायकल चलाते हुये कान में एयरफोन लगाकर हाथ में ओप्पों का मोबाईल फोन से वीडियों देखते घर जा रहा था कि क्रीडा परिसर के पास बाईक सवार चार लडके ने रोककर, डरा धमका कर हाथ में रखे मोबाईल फोन को लुटकर भाग गये थे। उक्त घटना पर प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अप0क्र0 410/22 धारा 392 भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर, अनुसंधान में लिया गया।



विवेचनाः-

प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू, के नेतृत्व में टीम गठित कर, आरोपी व माल-मुलजिम की पता तलाश किया गया। दौरान अनुसंधान के प्रार्थी से घटना के बारे में विस्तृत पुछताछ के आधार पर थाना से पेट्रोलिंग पार्टी घटनास्थल रवाना किया गया जहाॅ पहुंचकर, टीम द्वारा आसपास के लोगो से पुछताछ किया गया। 



पतासाजी के दौरान टीम द्वारा चार संदेहियों के बारे में पता चला जिनकी विस्तृत जानकारी लेकर आरोपियों का धर पकड़ किया गया। जिसमें दो आरोपी भूषण कश्यप निवासी नयापारा आडावाल और सोनू बघेल निवासी गांधीनगर वार्ड क्षेत्र के रहने वालों को थाना लाकर पुछताछ करने पर  घटना दिनांक को अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रार्थी से मोबाईल को लुट कर भागना स्वीकार किया गया है। आरोपी से मोबाईल बरामद कर, जप्त किया गया है एवं विधिवत गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है। अन्य फरार आरोपियों पता तलाश कर, शीघ्र गिरफ्तारी की जावेगी। मामला थाना कोतवाली में विवेचनाधीन है।



महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारीः-

निरीक्षक - एमन साहू
उप निरी. - होरीलाल नाविक
प्र.आर. - राकेश सिन्हा
आरक्षक - युवराज सिंह ठाकुर, रवि सरदार, रविन्द्र कुमार ठाकुर।





Post a Comment

0 Comments