श्रीमती शुभांगी आप्टे रायपुर द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए बहुमूल्य कार्य कर रही है "लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड ", में नाम दर्ज

श्रीमती शुभांगी आप्टे रायपुर द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए बहुमूल्य कार्य कर रही है "लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड ", में नाम दर्ज





      
छत्तीसगढ़ ( रायपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  श्रीमती शुभांगी आप्टे 15 वर्षो की लगन और अथक मेहनत से अलग अलग रेकॉर्ड बुक्स में 102 रेकॉर्ड दर्ज हो गए है।श्रीमती शुभांगी आप्टे ने बताया कि इस कार्य का श्रेय मैं मेरे माता पिता और गुरुजनों को देती उन्हीं के आशीर्वाद और मार्गदर्शन से ही मैं इस मुकाम तक पहुंची।



2008 में जब मेरा पहला की रिंग का रेकॉर्ड दर्ज हुआ तब ये सोचा भी नहीं था कि मैं यहां तक पहुंचूंगी केवल लगन से कार्य करती गई और आज परिणाम सामने है। बहुत ही अच्छा लगता है जब अपने कार्य को पहचान मिलती है।शायद ही छत्तीसगढ़ में और किसी महिला के नाम ये रिकॉर्ड हो।

 

छत्तीसगढ़ की कंपीटेटिव एग्जाम बुक में भी दो एडिशन में मेरे लिए प्रश्न पूछे गए है जी मराठी की विशिष्ठ महिला कैटेगिरी में भी सम्मान और पैठणी जितने वाली छत्तीसगढ़ की पहली महिला हुँ। 2017 में चाइना के कॉन्सलेट जनरल द्वारा उनके निवास पर मुझे में पर्यावरण और ब्रेल के कार्य के लिए सम्मानित किया गया दुबई महाराष्ट्र मंडल ने भी 2012 में सम्मानित किया अभी तक 600 स्थानों में अलग अलग जगह मुझे मान मिलना बहुत बड़ी उपलब्धि है।



मैने स्व खर्चे से नए कपड़े की 39416 थैलियां छत्तीसगढ़ और बाहर भी बांटी है और बांटती रहूंगी।अभी और भी कुछ कलेक्शन कर रही हु जल्दी ही आप सबके सहयोग से होते रहेंगे।



ब्रेल में गेम्स की 4, हनुमान चालीसा रामरक्षा स्तोत्र और गणपति अथर्व शीर्ष भी है। ये भी मैं सभी दिव्यांग भाई बहनों को निशुल्क देती हूँ, मैं महिला थाना रायपुर में नियमित 12 साल से कांसेलर भी हूँ।



ट्रैकिंग ड्रामा और ट्रेवलिंग और लेखन में मेरी रुचि है मैने अभी तक 12 बुक्स लिखी है जिसमे 8 पार्टी गेम्स मराठी उखाना,हिंदी क्रॉस वर्ड भुला बाई के गाने और पॉकेट रंगोली बुक है आ बीबीगे भी आप सबके सहयोग से निरंतर सबकी सेवा करने का मौका मिले यही ईश्वर से प्रार्थना है। 



रुंगटा कॉलेज कोहका श्रीमती शुभांगी आप्टे पर्यावरण एवं सामाजिक कार्यकर्ता रुंगटा कॉलेज भिलाई में "नो प्लास्टिक कैंपस कार्यक्रम" के लिए गेस्ट स्पीकर आमंत्रित किया। 

जिसमें बताया गया की प्लास्टिक और उस से होने वाली हानियां और बचने के उपाय तथा सभी को नए कपड़े की थैली आदि कई  इको ब्रिक्स बनाना और सीट वाल्स बनाने की प्रक्रिया बताएं और बच्चों को शपथ भी दिलाई सभी ने बहुत सुंदर ढंग से प्लास्टिक को हटाने का शपथ लिया।






Post a Comment

0 Comments