जगदलपुर : पुलिस के उपर कार से कुचलकर मारने का प्रयास करने वाला आरोपी चढ़ा थाना बोधघाट पुलिस के हत्थे घटना के बाद लगभग 2 वर्ष तक था फरार घटना दिनांक को आरोपी द्वारा अपने स्वीफ्ट वाहन में भारी मात्रा में अग्रेजी शराब तस्करी करने की थी सूचना एन.एम.डी.सी. चौक हाईवे के पास नाकाबंदी कर चेकिंग दौरान सहा.उप निरी. को गाड़ी से कुचलने का किया था प्रयास आरोपी मूलतः चाँदली (उड़ीसा) का निवासी आरोपी के विरूद्ध थाना नगरनार में आधा दर्जन से उपर अपराध दर्ज घटना में प्रयुक्त स्वीफ्ट कार वाहन क्रमांक सी.जी. 17-केयू-7289 आरोपी से जप्त नाम आरोपी- संजय गुप्ता पिता स्व0 सीताराम गुप्ता, उम्र 40 वर्ष, निवासी मेन रोड चाँदली थाना कोटपाड़ जिला कोरापुट (उड़ीसा)

 

जगदलपुर : पुलिस के उपर कार से कुचलकर मारने का प्रयास करने वाला आरोपी चढ़ा थाना बोधघाट पुलिस के हत्थे

घटना के बाद लगभग 2 वर्ष तक था फरार

घटना दिनांक को आरोपी द्वारा अपने स्वीफ्ट वाहन में भारी मात्रा में अग्रेजी शराब तस्करी करने की थी सूचना

एन.एम.डी.सी. चौक हाईवे के पास नाकाबंदी कर चेकिंग दौरान सहा.उप निरी. को गाड़ी से कुचलने का किया था प्रयास

आरोपी मूलतः चाँदली (उड़ीसा) का निवासी

आरोपी के विरूद्ध थाना नगरनार में आधा दर्जन से उपर अपराध दर्ज

घटना में प्रयुक्त स्वीफ्ट कार वाहन क्रमांक सी.जी. 17-केयू-7289 आरोपी से जप्त

नाम आरोपी
- संजय गुप्ता पिता स्व0 सीताराम गुप्ता, उम्र 40 वर्ष, निवासी मेन रोड चाँदली थाना कोटपाड़ जिला कोरापुट (उड़ीसा)
            
           
छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंहउप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट निरीक्षक दिलबाग सिंह के नेतृत्व में बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज थाना बोधघाट को वर्ष 2020 में अंग्रेजी शराब की तस्करी की सूचना पर एन.एम.डी.सी. चौक जगदलपुर में नाकाबंदी कर चेकिंग के दौरान आरोपी द्वारा चेकिंग में पुलिस टीम के सहायक उप निरीक्षक को अपनी कार से कुचलकर मारने का प्रयास करने वाला आरोपी जो वर्ष 2020 से  फरार था जिसे पकड़ने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है।



विवरणः-  
घटना दिनांक 29.07.2020 का मुखबीर द्वारा प्राप्त सूचना कि चांदली निवासी संजय गुप्ता अपनी मेहरून कलर की स्वीफ्ट कार से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की तस्करी करने हेतु जगदलपुर शहर की ओर आ रहा है सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर सूचना तस्दीक हेतु तत्कालीन थाना प्रभारी राजेश मरई हमराह स्टाफ सउनि. रामविलास नेगी, सउनि, जे0आर0 बघेल एवं स्टाफ के साथ निजी वाहन से एन.एम.डी.सी. चौक हाईवे पर नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहन की तस्दीक कर रहे थे कि मेहरून कलर की स्वीफ्ट कार बिना नंबर उड़ीसा रोड की ओर से आते दिखाई दी जिसे सउनि. रामविलास नेगी के द्वारा रोकने का प्रयास किया। संदिग्ध व्यक्ति अपनी कार को हल्का धीमा किया। सामने सउनि0 जे0आर0 बघेल जैसे ही गाड़ी के पास पहुंचे थे कि अत्यधिक रफ्तार से स्वीफ्ट कार को आगे बढ़ाते हुए यू टर्न लेकर सउनि. रामविलास नेगी को जान से मारने की नीयत से कार को आगे बढ़ाया। 


सउनि0 नेगी अपने आप को बचाने का प्रयास करते हुए दूसरी तरफ कूदकर जमीन में गिर गये जिससे उन्हे कूल्हे में चोट आया था तथा कार चालक संजय गुप्ता अपनी स्वीफ्ट कार को तेज रफ्तार से उड़ीसा की ओर लेकर भाग गया। उस दिन सउनि0 रामविलास नेगी अपने आप को बचाने का प्रयास नहीं करता तो अवश्य ही आरोपी कार चालक कार से कुलचकर जान से मार डालता। कार चालक के द्वारा लोकसेवक के कर्तव्यों पर बाधा डालते हुए भय में डालकर उपहति कारित करते हुए जान से मारने का प्रयास किये जाने से आरोपी के विरूद्ध थाना बोधघाट में अपराध क्रमांक 220/2020 धारा 307,186,332 भादवि0 कायम कर विवेचना में लिया गया। ज्ञात हो कि आरोपी घटना के बाद से लगातार दो वर्षों तक फरार रहा एवं अग्रिम जमानत हेतु दो बार प्रयास किया । जिसे उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित विशेष टीम के द्वारा पकड़ने में सफलता हासिल हुई है। मामले के आरोपी संजय गुप्ता से घटना प्रयुक्त स्वीफ्ट कार को जप्त करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा गया है।

जप्त संपत्ति:-

मेहरून करल की स्वीफ्ट कार वाहन सी.जी. 17-केयू-7289

2 नग मोबाईल जिसमें एक एप्पल कंपनी का आई.फोन 11 प्रो मैक्स व दूसरा गोल्डन कलर का सेमसंग कंपनी का कीपैड पुराना मोबाईल

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी:-
निरीक्षक - दिलबाग सिंह,
उप निरी0-प्रमोद ठाकुर,
सहायक उप निरी0- धीरेन्द्र ठाकुर
प्र0आर0 - पवन श्रीवास्तव, उमेश चंदेल, चोवादास गेंदले,
आर0 -   भूपेन्द्र नेताम





Post a Comment

0 Comments