नारायणपुर : मोबाईल जियो टॉवर के बैटरी चोरी के मामले में 4 आरोपियों पर नारायणपुर पुलिस की कार्यवाही।

 

नारायणपुर : मोबाईल जियो टॉवर के बैटरी चोरी के मामले में 4 आरोपियों पर  नारायणपुर पुलिस की कार्यवाही।



ग्राम पानीगांव के जियो टॉवर में चोरी करते रंगेहाथ पकड़े गये चोर।

चार आरोपियों पर कार्यवाही।

चारों आरोपी उत्तरप्रदेश के कानपुर एवं हरदोई क्षेत्र निवासी।

मुख्य आरोपी अजय सिंह जियो कम्पनी में इलेक्ट्रिक टेक्नीशियन के पद पर था पदस्थ।

जप्त संपत्ति

:- बैटरी 24 नग, पिक अप सीजी. 15 /सी जेड 6943, मोबाइल 4 नग

जप्त सम्पत्ति की अनुमानित कीमत- 96,000/- रु.।

नाम आरोपीः-

(1)अजय सिंह पिता रविन्द्र सिंह उम्र 42 वर्ष निवासी रेलबाजार कैन्ट ,थाना रेलबाजार, जिला कानपुर (उ.प्र.)।

(2)- योगेन्द्र सिंह @ नीरू पिता विरेन्द्र सिंह, उम्र 36 वर्ष ,निवासी किदवईनगर ,थाना किदवईनगर, जिला कानपुर (उ.प्र.)।

(3)- सत्यम सिंह @ जानू पिता महेन्द्र सिंह ,उम्र 28 वर्ष, निवासी कुचीला ,थाना अरवल ,जिला हरदोई (उ.प्र.)।

(4)- अभिषेक चतुर्वेदी @ सोनू पिता चन्द्रप्रकाश चतुर्वेदी उम्र 42 वर्ष निवासी बर्रा,थाना बर्रा, जिला कानपुर (उ.प्र.)।




छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह । पुलिस अधीक्षक, पुष्कर शर्मा के नेतृत्व में नारायणपुर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही किया जा रहा है। 



इसी कड़ी में नारायणपुर जिले में मोबाईल टॉवर में लगे बैटरी को चोरी करने वाले 4 आरोपियों पर कार्यवाही करने में नारायणपुर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 11 फरवरी 2022 के शाम थाना बेनूर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पानीगांव में जियो कम्पनी के मोबाईल टावर के पास कुछ संदिग्ध व्यक्ति देखे गये थे, जो चोरी के दृष्टिकोण से संदिग्ध गतिविधियॉ लग रही थी। 



ग्रामीणों के द्वारा थाना बेनूर को इसकी सूचना दी गई सूचना पर पुलिस अधीक्षक, पुष्कर शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बेनूर, कृष्णा प्रसाद जांगड़े के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्यवाही हेतु ग्राम पानीगांव रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा ग्राम पानीगांव में घेराबंदी कर तीन संदिग्ध व्यक्तियों को मौके पर मोबाइल टावर के पावर सप्लाई के लिए लगे बैटरी को चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया। 



जिनसे पूछताछ करने पर जिन्होनें अपना नाम (1). योगेन्द्र सिंह @ नीरू, (2). सत्यम सिंह @ जानू , (3). अभिषेक चतुर्वेदी उर्फ सोनू सभी निवासी उत्तरप्रदेश का होना बताये। जिनके पास जियो कम्पनी के टॉवर के पॉवर सप्लाई हेतु लगे बैटरी 24 नग मिला। जिनसे पूछताछ करने पर जिन्होने कम्पनी के इलेक्ट्रिक टेक्नीशिय अजय सिंह के कहने पर इन तीनों के द्वारा ग्राम पानीगांव स्थित जियो कम्पनी से टॉवर से बैटरी को चोरी करने के अपराध को स्वीकार किया गया है। मामले में आरोपी (1). योगेन्द्र सिंह @ नीरू , (2). सत्यम सिंह @ जानू , (3). अभिषेक चतुर्वेदी @ सोनू एवं , (4). अजय सिंह के विरूद्ध थाना बेनूर में धारा 379, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया है। मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्डर पर न्यायालय भेजा गया है।



तरीका वारदातः-
मामले का आरोपी अजय सिंह जो पिछले एक साल से नारायणपुर क्षेत्र में जियो कम्पनी में टावर से संबंधित कार्य में इलेक्ट्रिक टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है, जो मूलतः कानपुर उत्तरप्रदेश का निवासी है जो कानपुर से अपने परिचित योगेन्द्र सिंह को दिसम्बर 2022 एवं सत्यम सिंह को जनवरी 2022 में नारायणपुर बुलाया था एवं टेक्नीशियन अजय सिंह के द्वारा कानपुर से अपने अन्य परिचित अभिषेक चतुर्वेदी @ सोनू को चोरी के सामान लेकर जाने के लिए एक पिकअप के साथ बुलाया था। जिस पर अभिषेक चतुर्वेदी पिकअप लेकर नारायणपुर आया एवं अभिषेक चतुर्वेदी, योगेन्द्र सिंह एवं सत्यम सिंह को ग्राम पानीगांव के जियो टॉवर की बैटरी चोरी करने के लिए भेजा गया था, कि उक्त तीनों संदेहियों को 24 नग बैटरी की चोरी करते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया है। तीनों आरोपियों के स्वीकारोक्ति पश्चात मामले के मुख्य आरोपी अजय सिंह को भी पकड़ा गया है।



जप्त सम्पत्तिः-

मामले में आरोपियों के कब्जे से 24 नग बैटरी, चोरी के समान को ले जाने के लिए प्रयुक्त वाहन पिकअप क्रमांक सी जी 15 सी जेड -6943, मोबाइल 4 नग आरोपियों के कब्जे से बरामद कर जप्त किया गया है। जप्तशुदा बैटरी की अनुमानित कीमत 96,000/- रुपये आंकी गई है।



महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधि./कर्मः-

निरीक्षक- कृष्णा प्रसाद जांगड़े उप निरीक्षक- पोपेन्द्र कुर्रे
सहा.उप निरी.- यशपाल सोनवानी
प्रधान आर.- जयदेव उसेण्डी
आरक्षक- चन्द्रकांत वर्मा, माहरू राम मांझी, अनिल बघेल एवं विरेन्द्र नाग।





Post a Comment

0 Comments