जगदलपुर : सुनील बने उत्कल करन समाज के अध्यक्ष - सचिव का भार अनिल दास को मिला।

 

जगदलपुर : सुनील बने उत्कल करन समाज के अध्यक्ष - सचिव का भार अनिल दास को मिला।




छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  बस्तर जिला करन समाज का गठन रविवार को किया गया है.सुनील दास को सामज के लोगों ने अध्यक्ष चुना है वही सचिव का भार अनिल दास को दिया गया है। बता दें की रियासतकालीन उत्कल करण समाज विकास समिति का गठन वर्ष 2001 में किया गया था। करण समाज के लोग महाराजा बस्तर के आग्रह पर बस्तर में बसाये गए थे। इन लोगों ने शिक्षा के क्षेत्र व राजकीय कार्य में महती योगदान दिया था। करन समाज की उन्नति और एकजुटता कायम रखने रविवार 12 फरवरी को समाज का चुनाव करवाया गया। 



समाज के जगदीश पटनायक एवं  राधामाधव दास ने नये सदस्यों को सम्बोधित कर सर्वप्रथम कांकेर जिले के कोरर में 7 स्कूली बच्चों की दुर्घटना से आकस्मिक निधन के लिए दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। तत्पश्चात् पदाधिकारियों के गठन हेतु चुनाव की कार्यवाही शुरू की गई। सुखद स्थिति यह थी कि बिना चुनाव के सर्वसम्मति से सुनील दास को समाज का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। 



सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष- देवेन्द्र महापात्र, विमल दास, अजित पटनायक, कोषाध्यक्ष- विजय भारत, सचिव अनिल दास, सहसचिव- विकास नायक एवं समाज संरक्षक हेतु कृष्ण मुरारी महापात्र एवं राधामोहन दास को मनोनीत किया गया। समाज के गतिविधियों के प्रसार प्रचार हेतु धर्मेन्द्र महापात्र को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। सलाहाकार के तौर पर सुरेश दलाई और जगदीश राम पटनायक के नाम पर सहमती बनी। बैठक में समाज के कार्यक्षमता के वृद्धि हेतु सभी को जिम्मेदारी सौंपी गई। अंत में प्रस्ताव पारित कर महिला विंग का गठन तथा आगामी होली मिलन का आयोजन किया जाना सुनिश्चित किया गया।





Post a Comment

0 Comments