फिर आवाज उठाई शेड्यूल कास्ट की मांग, पूर्व विधायक मंतुराम पवार ने

फिर आवाज उठाई शेड्यूल कास्ट की मांग, पूर्व विधायक मंतुराम पवार ने



छत्तीसगढ़ ( भानुप्रतापपुर ) ओम प्रकाश सिंह । परलकोट के सबसे बड़ा समुदाय मतुआ संप्रदाय के मतुआ धर्म महोत्सव महासंकीर्तन में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर साथ ही हरिचंद ठाकुर परिवार के षष्टम पीढ़ी के सदस्य है। उनके समक्ष पूर्व विधायक मंतुराम पवार ने शेड्यूल कास्ट मान्यता की बात कही जबकि परलकोट के सबसे बड़े समुदाय बंगाली समाज से है इस पूरे समुदाय ने मिलकर 21 दिसंबर 2014 में एक बहुत बड़ी जन आंदोलन शेड्यूल कास्ट मान्यता के लिए लड़ाई लड़ी गई थी जिसमे छत्तीसगढ़ के आसपास के 6 से 7 राज्यों के बंग बंधुओं ने मिलकर मुख्यमंत्री रमन सिंह निवास को घेरने की बात कही मामला बहुत बड़ा रूप ले लिया था।



उस समय भी पूर्व विधायक मंतुराम पवार ने बीजेपी सरकार और
बंग बंधुओं समुदाय के बीच बैठकर समझौता कराई गई थी, जिसमे एक विशेष कमेटी गठित कर बंग समुदाय को आश्वस्त किया गया था जो की आज तक कोई संतुष्टजनक कार्यवाही नही हुई। बीजेपी सरकार अपनी राजनीति छवि को चमकाया गया। जबकि यही बात को बांदे 82 में मतुआ धर्म महोत्सव में बीजेपी केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने इस मामले को बयान नही किए जिस पर पूर्व विधायक मंतुराम पवार ने इस बात को मंत्री के समक्ष रख पुष्टि करते
हुए कहा यह बात सरकार के सामने रखेंगे की अन्य राज्य और छत्तीसगढ़ में सेडुल कास्ट मान्यता प्राप्त क्यो नही हो रहा साथ ही पूर्व में गठित समिति ने क्या रिपोर्ट सम्मिलित किया इसकी जानकारी लेंगे।





Post a Comment

0 Comments