जगदलपुर : मुकबधिर गुमशुदा को दस्तायाब करने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता, महज 10 घंटे के भीतर गुमशुदा का दस्तयाब शहर में लगे सीटीवी के माध्यम से मिली सफलता। यातायात पुलिस के मेहनत से हुई गुमशुदा की पहचान।

जगदलपुर : मुकबधिर गुमशुदा को दस्तायाब करने में बस्तर पुलिस को मिली सफलता, महज 10 घंटे के भीतर गुमशुदा का दस्तयाब शहर में लगे सीटीवी के माध्यम से मिली सफलता।

यातायात पुलिस के मेहनत से हुई गुमशुदा की पहचान

नाम गुम इंसान -

कु. गायत्री मानिकपुरी पिता सुभाष मानिकपुरी उम्र 19 साल निवासी ग्राम बड़े मारेगां थाना परपा जिला बस्तर (छ0ग0)

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया श्रीमती बिनू हिरवानी संरक्षण अधिकारी व्य जगदलपुर ने थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि कु० गायत्री मानिकपुरी पिता स्व० सुभाष मानिकपुरी उम्र 19 साल नि0 बड़े मारेंगा थाना परपा जगदलपुर जो सुनने व बोलने में असमर्थ है अपने स्वेच्छा से सखी वन स्टॉप सेंटर जगदलपुर में रह रही थी कि आज दिनांक 10.03.2023 लगभग 08:30 बजे सखी वन स्टॉप सेंटर से बिना किसी को बताये कहीं चली गयी है कि रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली जगदलपुर में गुम कमांक-13/2023 कामय का जाँच में लिया गया।




जिस तारतम्य में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता पॉल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में अलग-अलग टीम गठित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में निरीक्षक अमित कुमार शुक्ला, निरीक्षक तारीक हरीश, शिवशंकर गेंदले, राजेश मरई के द्वारा यातायात बल को गुमइंसान के बारे में बताकर ब्रिफिंग किया गया। जिस पर टीम तैयार कर, थाना स्टाप प्रआर0क0 988 धरम कश्यप और आर0क0 139 युवराज सिंह ठाकुर को पता तलाश हेतु बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन तथा डायल-112 में पदस्थ उपनिरीक्षक कृष्णा साहू और आर0क0 616 ओम प्रकाश, आर0क0 1173 बलराम राणा के द्वारा शहर के सभी चौक चौराहो में लगे सीसीटीव्ही फुटेजो के माध्यम से पता तलाश किया गया। 



जिस दौरान संजय मार्केट में ड्रियुटी पर तैनात यातायात आरक्षक क0 924 अजीत कुमार किस्पोटूटा ने गुम इसांन कु० गायत्री मानिकपुरी जो आटो में बैठ रही थी। उसी समय आरक्षक द्वारा मोबाईल में आये फोटो से पहचान कर, यातायात पेट्रोलिंग के माध्यम से थाना में गुमइंसान को विधिवत् दस्तायाव कर, वैधानिक कार्यवाही की गई। इंसान कु० गायत्री मानिकपुरी को कायमी पश्चात 10 घंटा अंदर टीम द्वारा दस्तायाय करने में सफलता प्राप्त की गई है।





Post a Comment

0 Comments