छत्तीसगढ़ : जगदलपुर शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी के आत्महत्या एक साल पूर्व मामले में उसकी पत्नी- गिरफ्तार। घटना दिनांक 16.12.2021, एक साल पूर्व की है। पत्नी द्वारा लगातार अपने पति को शारीरिक मानसिक प्रताड़ना से प्रताड़ित होकर मृतक पति ने की थी आत्महत्या आत्महत्या करने से पूर्व मृतक एल. त्रिनाथ राव ने लिखा था तेलुगू भाषा में सुसाईड नोट सुसाईड नोट को लेकर मृतक के पुत्र एल. सुधीर राव द्वारा की गई थी शिकायत आवेदन मृतक ने पूर्व में भी मरने की कोशिश की थी, लिखा अपने सुसाईड नोट में मृतक द्वारा अपने सुसाईड नोट में अपनी पत्नी को प्राॅशिक्यूट करके कठिन सजा दिलाने हेतु किया गया अनुरोध

छत्तीसगढ़ : जगदलपुर शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी के आत्महत्या एक साल पूर्व मामले में उसकी पत्नी- गिरफ्तार।

घटना दिनांक 16.12.2021, एक साल पूर्व की है।

पत्नी द्वारा लगातार अपने पति को शारीरिक मानसिक प्रताड़ना से प्रताड़ित होकर मृतक पति ने की थी आत्महत्या

आत्महत्या करने से पूर्व मृतक एल. त्रिनाथ राव ने लिखा था तेलुगू भाषा में सुसाईड नोट

सुसाईड नोट को लेकर मृतक के पुत्र एल. सुधीर राव द्वारा की गई थी शिकायत आवेदन

मृतक ने पूर्व में भी मरने की कोशिश की थी, लिखा अपने सुसाईड नोट में

मृतक द्वारा अपने सुसाईड नोट में अपनी पत्नी को प्राॅशिक्यूट करके कठिन सजा दिलाने हेतु किया गया अनुरोध

नाम आरोपिया-
श्रीमती एल. पद्मा पति एल. त्रिनाथ राव, उम्र 62 वर्ष, निवासी सांई मंदिर गली वृन्दावन काॅलोनी जगदलपुर जिला बस्तर छ.ग.
             
छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। ज्ञात हो कि एल. त्रिनाथ राव को दिनांक 16.12.2021 के सुबह 10ः30 बजे अवचेतन अवस्था में ईलाज के लिये एमपीएम हास्पीटल जगदलपुर में भर्ती किया गया था जिनका उसी दिन शाम 05ः30 बजे मृत्यु हो गया। 



मृत्यु के तीसरे दिन पुत्र(प्रार्थी) एल.सुधीर राव को अपने पिता के कमरे के दराज में पर्स मिला, पर्स में एक पत्र जिसमें तेलुगू भाषा में सुसाईड नोट दिनांक 13.12.2021 का लिखा हुआ था। प्रार्थी एल. सुधीर राव के द्वारा उक्त सुसाईड नोट को लेकर शिकायत किया गया था कि उनके पिता स्व. एल. त्रिनाथ राव की मृत्यु उनकी माता एल. पद्मा राव के द्वारा दिये गये मानसिक यातना से प्रताड़ित होकर और कोई विकल्प नहीं होने से उनके पिता ने बी.पी. की गोली अत्यधिक मात्रा में सेवन करके आत्महत्या की है। प्राप्त शिकायत की जाँच थाना बोधघाट के सउनि. सतीश यादव के द्वारा किया गया जिसमें सुसाईड नोट को धारा 102 जा.फौ. के तहत जप्त कर हस्तलिपि विशेषज्ञ हैदराबाद से परीक्षण कराया गया जो मृतक की हेंडराईटिंग होना पाया गया। जाँच दौरान मृतक के ईलाज से संबंधित दस्तावेज एवं डाॅक्टर से राय लिया गया है। मृतक एल. त्रिनाथ राव की मृत्यु उनकी पत्नी एल. पद्मा राव के लगातार शारीरिक मानसिक रूप से दिये गये प्रताड़ना से प्रताड़ित होकर और कोई विकल्प नहीं होने से अत्यधिक बी.पी. की गोली खाकर आत्महत्या करना पाये जाने व मामले की आरोपिया एल. पद्मा राव के द्वारा धारा 306 भादवि. का अपराध घटित करना पाये जाने से दिनांक 06.042023 को अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 



आरोपिया की लगातार पता तलाश की जा रही थी जो घर पर नहीं मिलती था। विश्वस्त सूत्रों से सूचना मिलने पर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट निरीक्षक दिलबाग सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक गुनेश्वरी नरेटी एवं महिला टीम के द्वारा आरोपिया एल. पद्मा राव को उक्त अपराध धारा के अंतर्गत दिनांक 29.04.2023 को गिरफ्तार कर गिरफ्तारी की सूचना उसके परिजनो को दिया जाकर न्यायिक रिमांण्ड पर आज माननीय न्यायालय भेजा जा रहा है।

जप्त संपत्ति:-

जाँच दौरान तेलुगू भाषा में मृतक द्वारा लिया गया हस्तलिखित सुसाईड नोट

जाँच दौरान ईलाज से संबंधित दस्तावेज

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी/कर्मचारी :-

निरीक्षक - दिलबाग सिंह,
उप निरी0-गुनेश्वरी नरेटी
प्र0आर0 - लवण पानीग्राही, पवन श्रीवास्तव
महिला आर0 - महेश्वरी साहू, ललिता यादव

Post a Comment

0 Comments