बीजापुर : थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सावनार के जंगल पहाड़ी में हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़

बीजापुर : थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सावनार के जंगल पहाड़ी में हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़



नक्सलियों की PLGA Company No 2 के कमांडर वेल्ला की टीम के  2 से 3 नक्सली मुठभेड़ में घायल होने की संभावना

छत्तीसगढ़ ( गंगालूर-बीजापुर बीजापुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  DRG, STF & 85 Batallion CRPF  की संयुक्त टीम नक्सलियों की पी.एल.जी.ए. कंपनी नंबर 2 के कमांडर वेल्ला व उसकी टीम की उपस्थिति की आसूचना पर थाना गंगालूर के ग्राम पालनार, सावनार, कोरचोली की ओर रवाना हुई थी।



आज दिनांक के प्रातः 09:00-9:30 बजे के मध्य पी. एल. जी. ए. कंपनी नंबर 2 के सशस्त्र नक्सलियों द्वारा ग्राम सावनार के जंगल पहाड़ी में गश्त सर्चिंग में गई डी. आर. जी., एस. टी. एफ. एवं सी. आर. पी. एफ. की संयुक्त टीम को जान से मारने व हथियार लूटने की नीयत से फायरिंग की गई। पुलिस बल द्वारा आत्मसुरक्षार्थ फायरिंग का जवाब दिया गया। अपने आप को घिरता देख नक्सली जंगल पहाड़ का आड़ लेकर मौके से भाग गए।



मुठभेड़ करीबन आधा घंटा तक चली। फायरिंग रुकने पर पुलिस बल द्वारा सर्चिंग की गई जिस पर नक्सलियों के फायरिंग करने वाली जगह से माओवादी वर्दी, पिट्ठू एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है तथा आसपास खून के धब्बे भी दिखाई दिया है जिससे प्रतीत होता है कि पी.एल.जी.ए. कंपनी नंबर 2 के 2 से 3 नक्सली मुठभेड़ में घायल हुए होंगे। मुठभेड़ में पुलिस बल के किसी सदस्य को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

पुलिस बल की वापसी पश्चात थाना गंगालूर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही की जा रही है।





Post a Comment

0 Comments