छत्तीसगढ़ : बस्तर दंतेवाड़ा हमले पर नक्सलियों की दरभा डिविज़न सचिव साइनाथ ने जारी किया प्रेस नोट अरनपुर हमले को बताया राज्य सरकार के हमलों का जवाब नक्सलियों की पीएलजीए ने ली अरनपुर हमले की ज़िम्मेदारी।

छत्तीसगढ़ : बस्तर दंतेवाड़ा हमले पर नक्सलियों की दरभा डिविज़न सचिव साइनाथ ने जारी किया प्रेस नोट अरनपुर हमले को बताया राज्य सरकार के हमलों का जवाब नक्सलियों की पीएलजीए ने ली अरनपुर हमले की ज़िम्मेदारी।


छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) दरभा डिविजन कमेटी ब्राम्हणीय हिन्दुत्व फासीवादी केन्द्र व जन विरोधी राज्य सरकारें जनता पर किया जा रहे पाशविक हमलाओं को जवाब में ही आरनपुर प्रतिरोध कार्रवाई! इस वीरतापुर्ण अरनपुर जवाबी हमला को अंजाम दिये पी.एल. जीए योद्धाओं को क्रांतिकारी जय जयकार, कल 26 अप्रैल 2023 को हमारे बहदुराना पीएलजीए ने अरनपुर के पास जर्बदस्त हमले को अंजाम देके संपन्न किया. इसमे 11 डीआरजी गुण्डों का मौत हुई प्रप्त प्रथामिक समाचार के अनुसार कईयों पुलिस जवानों घायल होने के संमाना है।



केन्द्रीय गृह मंत्री अमितशाह माओवादी पार्टी को 2024 में होने वाली लोकसभा चुनाव से पहले ही उन्मूलन करने की दृष्ट योजना के तहत जनता पर युद्ध चला रहे हैं।
देश–विदेशी कार्पोरेट घरानों के हाथ में बस्तर के प्राकृतिक संसाधनों को सौंपने के विरोध में यहां चल रही क्रांतिकारी आंदोलन को उन्मूलन करने की घोषणा कर रहे है. इसी अंतर्गत लाखों की संख्या में अलग-अलग किस्म के सैनिक / अर्ध सैनिक बल, NSG DRG, कोबरा जैसे कमांडों फोर्सेस को यह तैनात कर बस्तर को एक सैनिक छावनी के रूप में तब्दील किया गया इन किराये फोर्सेस द्वारा आये हर दिन जनता पर अत्याचार हत्याकाण्ड, गिरफ्तारियां सपत्ती को लूटने जैसी पाशविक हरकते करवा रही है। दिन-रात अलग-अलग किस्म के ड्रोन हेलिकाप्टारों द्वारा निगरानी रखते हुये विदेशी भूभागों पर किये जैसा अपने ही यहाँ के जनता पर हवाई हमला कर रही हैं।
ऐसी स्थिति में इस जघन्य क्रूर पाशविक हमलों को प्रतिरोध करे बिना जनता के पास और कोई चारा नहीं हैं।
फिलहाल हुई प्रतिरोध की कार्रवाई भी सचिंग के नाम पर गावो पर हमलाये कर वापस जाते वक्त हमारे पी.एल.जी.ए ने कुख्यात डी. आर. जी. गुण्डों पर हमले को अंजाम दिया।
बस्तर इलाके में पुलिस नौकरीयों में भर्ती के लिए योग्यताएं व मापदंड भी बदल दिया। अनपढ़ होने से भी पिंजिकल फिट्नेस नहीं रहने के बावजूद सिर्फ शिकार करने में माहिर लोगों को गद्दारियों व लंपेन ताकतों को DRG भर्ती में पहली प्राथमिकता दे रही हैं। एसी फोर्सेस गाँवों पर हमलायें करके अपनी परिवार वालों पर भी अमानवीय तरीकों से अत्याचार हत्याकाण्ड करने पर उतरे हैं।
पुलिस वालों से अपिल- असल में हमारे संघर्ष सामंतवाद, दलाल नौकारशाह पुंजिपति व साम्राज्यवाद के खिलाफ हैं. केन्द्र-राज्य सरकारें इन तीन जन दुश्मनों के फायदे के लिए काम कर रहे हैं. इसके लिए आपको एक औजार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, देशा में 1990 से लागू नाया उदारवादी नीतियों के कारण सरकारें अपनी जिमेदारी से हटके सभी पब्लिक सेक्टारों को विनिवेश करते हुये देशी-विदेशी दलालों के हाथों साँप रही है. इसके कारण गरीब और अमीरों के बीच अंतर और गहराई होते जा रहे है. 2022 में ही गौतम अदानी (मोदी के मालिक) के संपत्ति 40 लाख करोड़ बढ़ गई नतीजतन दरिद्रता, बेरोजगारी, महंगाई कईयों गुणा बढ़ गई. एसी स्थिति में सरकार पुलिस विभाग को छोड़के बाकी सभी विभागोंवमें नियुक्तिया बंद कर दी। इस दयनीय हालातों में आप में से उच्च स्तर पढ़ाई प्राप्त करने के बावजूद अपनी परिवार को पालन-पोषण करने के लिए मजबूरी में पुलिस नौकरियों में जा रहें हैं. आप कि मजबूरी को भी हम समझते है। आप से विनति ये है कि आप लूटेरे वर्गों के सेवा के लिए उत्पीड़ित जनता पर हो रहे हमलाओं में भाग न ले, आप लोग अपनी न्यायोचित मांगो के लिए संघर्ष कर रहे जनता के पक्ष में रहिये।

युवाओं से अपील :-

आप पुलिस नौकरी में भर्ती ना होकर सम्मानपूर्वक तरीके से इज्जत से जीने की दूसरी विभागों में नौकरी देना है


करके सरकार के विरोध में संघर्ष कीजिये देश-दुनिया में उत्पीड़ित जनता अपनी न्यायोचित मांगो को लेकर जनता अनवरत संघर्ष के रास्ते पर हैं. आप भी उसमें एक हिस्से है। 

आप जनता के पक्ष में रहते हुए संघर्ष पर रास्ते में आइए।

केन्द्र, राज्य सरकारों द्वारा जनता पर किया जा रहे हवाई हमलार जैसी यूद व दमनात्मक कार्रवाई बंद करें।

छतीसगढ़ बस्तर भूभाग विदेशियों में नहीं, बठिक भारत देश का हिस्सा है.


बस्तर शृंगाग में मृतवासी जनता पर हवाई हमलाएं बंद कर. सरकारों द्वारा जितना दमन बढ़ेगी जनता द्वारा आना प्रतिरोध भी बढ़ेगी।

Post a Comment

0 Comments