दन्तेवाड़ा : तुष्टिकरण की नीति और सरकार की एजेंडे की वजह प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव - रामू नेताम

 

दन्तेवाड़ा : तुष्टिकरण की नीति और सरकार की एजेंडे की वजह प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव - रामू नेताम

बीजेपी मंडल महामंत्री और जिला पंचायत सदस्य रामू नेताम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कांग्रेश पर तीखा प्रहार किया।

छत्तीसगढ़ ( दक्षिण बस्तर दन्तेवाड़ा ) ओम प्रकाश सिंह । आए दिन प्रदेश के हर हिस्से से सांप्रदायिक तनाव और दंगे की खबरें प्राप्त हो रही हैं, इसके पीछे कहीं न कहीं कांग्रेस के नेताओं की वैमनस्यता बढ़ाने वाली बयानबाजी और सरकार की तुष्टिकरण की नीति जिम्मेदार है।



कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद बस्तर जैसे शांतिप्रिय जगह में भी सांप्रदायिकता ने पैर पसार लिए हैं। बीजेपी मंडल महामंत्री और जिला पंचायत सदस्य रामू नेताम ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कांग्रेस पर हमला बोला है।
कवर्धा में समुदाय विशेष की हिंसा पर प्रशासन की मौन स्वीकृति की वजह से वहां हिंदू वर्ग ने उपेक्षित महसूस किया और न्याय की मांग की तो केवल हिंदुओं पर कार्रवाई कर मुख्यमंत्री ने जेल भेज दिया।

मुख्यमंत्री के पिता लगातार हिंदुओं के विरुद्ध बयानबाजी करते रहते हैं।

जारी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा है कि बस्तर जैसी शांत जगह पर मिशनरियों के जरिए कांग्रेस सरकार ने धर्मनातरण का कुचक्र चलाकर आदिवासी समाज को तोड़ने का प्रयास किया और जब आदिवासी समाज ने इसका विरोध किया तो कांग्रेस सरकार ने रासुका लगाने केके धमकी देकर उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया।

रामू नेताम ने कहा इधर कवासी लखमा घूम-घूम कर आदिवासियों को हिंदू न होने की बात कहकर आदिवासियों के बीच फूट डालने का प्रयास भी किया, और दूसरे समुदाय के लोगों का जमकर समर्थन किया जिससे उनके विधानसभा में ही तनाव पैदा हो गया था ।

साजा में भी यदि अपराधी को संरक्षण देने की बजाय सरकार कठोर कार्रवाई करती तो आज हिंदू समुदाय को न्याय के लिए सड़क में नहीं आना पड़ता।

रामू नेताम ने कहा कि केंद्र में भी सत्ता के दौरान कांग्रेस का हिंदू समाज की प्रति घृणा छुपी नहीं थी, कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व को ही कोर्ट के समक्ष नकार दिया था, इनके नेताओं ने राम मंदिर सुनवाई के दौरान तमाम हथकंडे अपनाए कि फैसला हिंदुओं के पक्ष में न आए पर ये विफल रहे।

रामू नेताम ने कहा कि सत्ता हासिल करने के बाद से ही कांग्रेस सरकार लगातार हिंदुओं को प्रताड़ित करने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस को ये नहीं भूलना चाहिए कि सत्ता स्थाई नहीं होती केंद्र में अपने कुकर्मों की वजह से आज कांग्रेस दहाई के आंकड़ों में सिमट गई है वो दिन दूर नहीं जब कांग्रेस का प्रदेश से भी सुपड़ा साफ हो जाएगा






Post a Comment

0 Comments