सुकमा : नक्सल प्रभावित चिंतलनार थाना क्षेत्र के ग्राम नरसापुरम में हुई एक व्यक्ति की टोना टोटका के इल्ज़ाम में हुई हत्या।

सुकमा : नक्सल प्रभावित चिंतलनार थाना क्षेत्र के ग्राम नरसापुरम में हुई एक व्यक्ति की टोना टोटका के इल्ज़ाम में हुई हत्या।




छत्तीसगढ़ ( नरसापुरम चिंतलनार-सुकमा ) ओम प्रकाश सिंह ।  सुकमा जिला अंतर्गत अति नक्सल प्रभावित चिंतलनार थाना क्षेत्र के ग्राम नरसापुरम रात्रि समय लगभग १०/११ बजे ग्राम के पटेलपारा में निवास करने वाले एक व्यक्ति मदकम बंडी मुरिया पिता जोगा बंडी मुरिया की उसी ग्राम के रहने वाले कवासी हूँगा मुड़िया पिता कवासी हन्दा मुरिया द्वारा धारदार हथियार बंडा से वॉर करके हत्या कर दी गई

घटना के कारण में अभी तक की विवेचना से यह तथ्य सामने आया है की आरोपी के भाई कवासी देवा उम्र ३५ वर्ष की किसी अज्ञात बीमारी से मृत्यु १ दिन पहले हुई थी। जिसमे उसे शक था कि मृतक मदकम बंडी ने जादू टोना करके उसके भाई को मारा है, आरोपी के पिता की मृत्यु पर भी उसे ऐसा ही शक मृतक के ऊपर पहले से ही था। इसी जादू टोना के शक में उसने आक्रोश में घटना को अंजाम दे दिया।

उक्त घटना के संबंध में थाना चिंतलनार में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।घटना स्थल नक्सल संवेदनशील क्षेत्र होने से चिंतलनार पुलिस द्वारा सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यक सावधानी बरतते हुये घटना की जांच पड़ताल प्रारंभ की गई है। मृतक के शव पंचनामा, पोस्टमार्टम, घटना स्थल का निरीक्षण, परिजनों एवं साक्षियों से कथन पश्चात् घटना की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी जावेगी।



Post a Comment

0 Comments