बिहार : पटना से सटे बिहटा में खनन विभाग के अधिकारियों को पीटा " बालू माफिया बेखौफ़ " हमले में खनन विभाग के अधिकारी और निरीक्षक घायल।

बिहार : पटना से सटे बिहटा में खनन विभाग के अधिकारियों को पीटा " बालू माफिया बेखौफ़ " हमले में खनन विभाग के अधिकारी और निरीक्षक घायल।



नीतीश सरकार के राज्य में बालू-माफियाओं के हौसले बुलंद।



हमलावरों ने 2 महिला निरीक्षक और 1 अधिकारी को पत्थर व डंडे से हमला कर घायल किया।



तीनों अधिकारियों को जिला अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया।



ओवर लोड बालू लदे ट्रकों की जाँच करने पहुँचे थे अधिकारी।




बिहार ( पटना-बिहटा ) ओम प्रकाश सिंह । पटना से सटे बिहटा में खनन विभाग के अधिकारियों को बालू माफिया बेखौफ़ होकर ओवर लोड ट्रकों में बालू परिवहन कर रहे हैं। 



खनिजविभाग के अधिकारी ओवर लोड ट्रकों की जाँच करने पहुँच थें उसी वक्त आक्रोशित बालू-माफिया,ट्रक ड्राईवर और हेल्फरों ने लाठी-डंडों, पत्थरों से हमला कर दिया।



एक अधिकारी और दो महिला निरीक्षक बुरी तरह से घायल हो गये, जिन्हें जिला अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया हैं।



 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार के पटना से सटे बिहटा में बालू  खनन माफियाओं ने खनिज विभाग के अधिकारियों पर हमला कर दिया। 



महिला अधिकारी सड़क पर गिर भी गई, उसके बावजूद भी हमलावरों ने महिला पर पत्थरों से हमला करते रहे किसी तरह से बड़ी मुश्किल से जान बचाई।



बताया यह जा रहा हैं कि खनन विभाग की महिला इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ ओवर लोड ट्रकों की जाँच के लिए गई थी। तभी ट्रक ड्राईवरों और बालू माफिया ने हमला कर दिया।



इस घटना की जानकारी जैसे ही सिटी एसपी को मिली सभी थानों की पुलिस फोर्स घटना स्थल पर पहुँची, लेकिन तब तक सभी हमलावर घटना स्थल से भाग चुके थे।




बिहटा थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मामले में सभी आरोपियों की पहचान की जा रही हैं अब तक 12 नामजद आरोपियों को पकड़ा गया हैं और 47 अज्ञात के ऊपर कार्यवाही किया गया हैं। 19 ट्रकों को पहचान कर जप्त किया गया जिनके खिलाफ " FIR " किया गया हैं। आगे सभी आरोपियों की पहचान कर सख्ती से कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments