छत्तीसगढ़ : बीजापुर माओवादी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में काॅमरेड हेमला सोमलु " रवि, वसंत " सीवाईपीसी, बटालियन-1 का सदस्य गंभीर बीमारी से हुई, मौत- प्रवक्ता, समता।

छत्तीसगढ़ : बीजापुर माओवादी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में काॅमरेड हेमला सोमलु " रवि, वसंत " सीवाईपीसी, बटालियन-1 का सदस्य गंभीर बीमारी से हुई, मौत- प्रवक्ता, समता



छत्तीसगढ़ ( बीजापुर-गंगालूर ) ओम प्रकाश सिंह। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी ( माओवादी ) दक्षिण सब जोनल ब्यूरो प्रवक्ता समता के द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में काॅमरेड हेमला सोमलु ( रवि, वसंत ) की गंभीर बीमारी से जूझते हुए 3 मई 2023 को मृत्यु होने की पुष्टि की गई हैं। बीमारी से बचाने के लिए क्रांतिकारी शिविर में ही इलाज के लिए कोशिश किया गया परन्तु बचा नहीं पाये हैं, ये हमारे क्रांति के लिए और शोषित किसान, मजदूर वर्ग के लिए दुखद का घटना है। हम इस दुःख की घंड़ी में उन्हें शत्-शत् नमन व क्रांतिकारी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उनके मकसद को पूरा करने शपथ लेंगे।




काॅमरेड वसंत बीजापुर जिला गंगालूर थाना अंतर्गत कोरचेली गाँव में 44 साल पहले गरीब परिवार में जन्म हुआ, उनकी माँ बण्डी, पिता सन्नू दंपति के इकलौता बेटा था।
काॅमरेड वसंत ने 1997 नवम्बर महीने में पार्टी ( बासागुड़ा दल ) में भर्ती हुआ, तब से आज तक गरीब जनता के लिए काम करता रहा और पार्टी में 26 साल की क्रांतिकारी जिंदगी में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाया।
पार्टी के प्रवक्ता के अनुसार 1999 में  डीके टेक्निकल विभाग में बदली होकर 2005 तक वहीं काम करते हुए अपने जिम्मेदार को निभाते रहा इसी क्रम में सैकड़ों हथियार, गोला - बारूद तैयार कर "पी एल जी ए " को हथियारबंद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है।
काॅमरेड वसंत शहीद होना क्रांतिकारी जनयुद्ध के लिए गंभीर क्षति है उनके अधूरे मकसद को पूरा करने के लिए रहने वाले साथी व गरीब व मजदूर जनता शपथ लेंगे और इस दु:ख की घड़ी में भी काॅमरेड वसंत व सभी शहीदों के आदर्श को लेकर नवजनवादी क्रांति सफल होते तक जनयुद्ध को चलाने के लिए आगे बढ़ेंगे हम शपथ लेते हैं कि कामरेड बसंत जैसे अच्छे तकनीकी शिक्षक और कौशल को भी हासिल करेंगे।

Post a Comment

0 Comments