महाराष्ट्र : गढ़चिरौली के थाना भामरागढ़ के केदमार जंगल में नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ में 3 हाईकोडर नक्सली ढेर - श्री. नीलोत्पल, भा.पो.से.। मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, भारीमात्र में हथियार व अन्य सामाग्री बरामद किया गया।

महाराष्ट्र : गढ़चिरौली के थाना भामरागढ़ के केदमार जंगल में नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ में 3 हाईकोडर नक्सली ढेर - श्री. नीलोत्पल, भा.पो.से.

मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर, भारीमात्र में हथियार व अन्य सामाग्री बरामद किया गया।

महाराष्ट्र ( गढ़चिरौली-भामरागढ़ ) ओम प्रकाश सिंह ।  गढ़चिरौली में पुलिस ने 3 नक्सलियों को मार गिराया है। मृतकों में पेरीमिली और अहेरी दलम का कमांडर बिट्लू मडावी भी शामिल है। घटना माने राजाराम व केदमारा जंगल की है।



मारे गये तीनों नक्सली 36 लाख रुपये से ज्यादा के ईनामी थे।

मिली जानकारी के मुताबिक गढ़चिरौली पुलिस के सी-60 दस्ते ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में पुलिस भर्ती में भाग ले रहे साईनाथ की हत्या करने वाला पेरीमिली दलम कमांडर बिट्लू मडावी भी मारा गया है। बिट्लू मडावी इस साल 9 मार्च को छात्र साईनाथ नरोटे की हत्या के साथ-साथ फरवरी/मार्च 2023 में विसामुंडी और अलेंगा में सड़क निर्माण उपकरण की आगजनी की दो घटनाओं में मुख्य आरोपी था।



जवानों ने रविवार शाम करीब 7:00 बजे भामरागढ़ तालुक के माने राजाराम जंगल में यह कार्रवाई की है। गढ़चिरौली पुलिस का सी-60 का जवान माने राजाराम के जंगल में नक्सल विरोधी अभियान चला रहा था, तभी वहां छिपे नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में तीन पुरूष नक्सलियों को मार गिराया गया है।
जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल भा.पो.से. ने बताया कि एक नक्सली की पहचान कर ली गयी है। गढ़चिरौली पुलिस द्वारा महाराष्ट्र दिवस की पूर्व संध्या पर की गई इस कार्रवाई को नक्सलियों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
घटना की पुष्टि पोलीस अधीक्षक श्री. नीलोत्पल, भा.पो.से., गढ़चिरौली ने की हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी हैं। 

Post a Comment

0 Comments