दिल्ली : जंतर - मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी। बृजभूषण चरित्रहीन व्यक्ति- महाबीर फौगाट।

दिल्ली : जंतर - मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी।

बृजभूषण चरित्रहीन व्यक्ति- महाबीर फौगाट



दिल्ली ( दिल्ली ) ओम प्रकाश सिंह ।  दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवान और भारतीय कुश्ती संघ के " अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह " पर गंभीर आरोप लगाया हैं। धरने पर बैठे खिलाड़ी बृजभूषण के खिलाफ प्रतिदिन कुछ न कुछ नए खुलासे कर रहे हैं। महिला पहलवान के यौन शोषण मामले को लेकर जंतर-मंतर पर चल रहे धरने को कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण ने राजनीतिक षड्यंत्र बताया है।



मोदी का नारा " बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ " अब कहाँ हैं मोदी चुप क्यों हैं ?

विनेश फौगाट के ताऊ एवं द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महाबीर फौगाट ने बृजभूषण के आरोप पर पलटवार किया।

महाबीर फौगाट ने कहा कि बृजभूषण चरित्रहीन व्यक्ति है।



देश की बेटियों के साथ हो रहे योन शोषण के मामले में मोदी और गृहमंत्री  शाह मौन क्यों हैं ?


महाबीर फौगाट ने कहा कि बृजभूषण लंबे समय से महिला पहलवानों का शोषण कर रहा है, लेकिन उसके डर के मारे किसी ने आवाज नहीं उठाई। द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर फौगाट ने कहा कि आज भी महिला पहलवान बृजभूषण से भयभीत हैं। अगर सरकार बेटियों को न्याय दिलाना चाहती है तो तुरंत प्रभाव से बृजभूषण को पद से बर्खास्त कर जेल में डाले।

भारतीय कुश्ती महासंघ के " अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह " पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली सात महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट से सीलबंद कवर में हलफनामा दाखिल करने की अनुमति मांगी है।

" सांसद बृजभूषण शरण सिंह " ने कहा कि जांच में ही अगर किसी आरोप की पुष्टि हो जाए तो सजा भुगतने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मुझे जांच पर पूरा भरोसा है और जांच में जो भी होगा उसे स्वीकार करूंगा।



" WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह " के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद जनवरी में भी प्रदर्शन हुआ था। पहलवान बृजभूषण सिंह के खिलाफ कार्रवाई और उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. " WFI अध्यक्ष होने के साथ बृजभूषण बीजेपी सांसद भी हैं. " उन्होंने आरोपों पर साफ कहा है कि वो निर्दोष हैं और इस्तीफा नहीं देंगे. हालांकि उनके खिलाफ इस मामले में दो FIR दर्ज हो चुकी है।



धरना देने वाले पहलवानों का आरोप है कि नेशनल कैंप्स में नियुक्त कुछ कोच सालों से महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न कर रहे हैं. उनमें " WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह " भी शामिल हैं।
प्रदर्शन में विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के अलावा रियो ओलंपिक की ब्रॉन्ज़ मेडल विजेता साक्षी मलिक, सरिता मोर, संगीता फोगाट समेत कई पहलवान शामिल हैं

Post a Comment

0 Comments