छत्तीसगढ़ : कांकेर 2 माह पूर्व हुये हत्याकांड का खुलासा, ग्राम कोहकाटोला थाना नरहरपुर की घटना। ग्राम प्रमुखों व परिजनों द्वारा नहीं दी गई थी पुलिस को सूचना। ग्राम पटेल व उसके साथियों द्वारा ग्राम प्रमुखों व परिजनों पर बनाया गया था दबाव। ग्राम पटेल व उसके चारों अन्य साथी गिरफ्तार। ग्राम पटेल, आरोपी से अपनी पुत्री की दोस्ती व बातचीत करने से था नाराज।

छत्तीसगढ़ : कांकेर 2 माह पूर्व हुये हत्याकांड का खुलासा, ग्राम कोहकाटोला थाना नरहरपुर की घटना।

ग्राम प्रमुखों व परिजनों द्वारा नहीं दी गई थी पुलिस को सूचना।

ग्राम पटेल व उसके साथियों द्वारा ग्राम प्रमुखों व परिजनों पर बनाया गया था दबाव।

ग्राम पटेल व उसके चारों अन्य साथी गिरफ्तार।

ग्राम पटेल, आरोपी से अपनी पुत्री की दोस्ती व बातचीत करने से था नाराज।





छत्तीसगढ़ ( कांकेर - नरहरपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  पुलिस अधीक्षक महोदय दिव्यांग पटेल के द्वारा गंभीर अपराधों पर त्वरित कार्यवाही करने के विशेष निर्देश पर अति. पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मोहसिन खान के पर्यवेक्षण में थाना नरहरपुर एवं उसकी पुलिस टीम के द्वारा हत्या के गंभीर प्रकरण में आरोपी रामानंद कोड़ोपी एवं उसके अन्य 4 साथियों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 22.05.2023 को मृतक उमेंद्र कुंजाम निवासी कोहकाटोला के परिजनों द्वारा थाना नरहरपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि दिनांक 10.04.2023 को उसका पुत्र उमेंद्र घर से निकला था जो कि दिनांक 11.04.2023 को उसका शव गांव के सालिक राम के खेत में ईमली पेड़ में फांसी पर लटका हुआ है। 



सूचना पर मृतक के परिजन एवं ग्रामीण मौके पर जाकर उमेंद्र के शव को देखे तत्पश्चात थाना में सूचना देने की बात करने लगे तभी गांव के पटेल रामानंद कोड़ोपी एवं उसके साथियों द्वारा ग्राम प्रमुखों पर अपना दबाव बनाकर एवं मृतक उमेंद्र के परिजनों को गांव से बहिष्कृत करने की धमकी देकर थाना में रिपोर्ट करने से मना किये और परिजनों को बोलकर मृतक उमेद्र के शव को पेड़ से उतरवाकर नदी किनारे ले जाकर दाह संस्कार करवा दिये। थाना नरहरपुर को एक माह पूर्व मृतक की फांसी वाली फोटो प्राप्त हुई थी जो प्रकरण की गंभीरता को समझते हुये लगातार विवेचना की गई जो पाया गया कि मृतक उमेंद्र कुंजाग गांव के पटेल रामानंद कोड़ोपी की लड़की से बातचीत करता था जो कि पटेल एवं उसके साथियों द्वारा उसे अपनी लड़की से बात करने के लिये कई बार मना किया समझाया गया। किंतु नहीं माना, इससे नाराज होकर ग्राम पटेल रामानंद कोड़ोपी अपने अन्य 4 साथियों के साथ मिलकर दिनांक 10.04.2023 की रात्रि लगभग 11.00 बजे मृतक उमेंद्र कुंजाम को बुलाकर ग्राम कोहकाटोला से चरभट्टी जाने वाले मार्ग में पुलिया के पास कुछ दूरी पर ले जाकर उसका गला दबाकर हत्या कर दिये और उसे आत्महत्या का रूप देने के लिये ईमली पेड़ की डाल पर मृतक की शर्ट से फांसी की स्थिति में टांग दिये जो कि प्रकरण में गवाहों के बयानों एवं घटना स्थल निरीक्षण के आधार आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 201, 506, 34 भादवि का अपराध पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर आरोपीगण को गिरफ्तार किया गया। 



उपरोक्त प्रकरण में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कांकेर मोहसिन खान एवं थाना प्रभारी नरहरपुर नरेश दीवान, उप निरीक्षक मनोहर सिन्हा, सउनि संतोष खुंटे, प्र.आर. सुरेश नेताम, आरक्षक हेमंत बर्मन, सुनील कोमरा, नीलेश साहू, ललित मंडावी, रैन कुमार, महेंद्र चनापे, टिकेश्वर नेताम, सैनिक राघवेंद्र उईके एवं अन्य थाना स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा



गिरफ्तारशुदा आरोपीगण-

1. रामानंद कोड़ोपी पिता स्व. धनीराम उम्र 38 वर्ष
2. पुरूषोत्तम कोड़ोपी पिता स्व. विश्राम सिंह कोड़ोपी उम्र 38 वर्ष
3. रामलाल कांगे पिता स्व. कंवल सिंह उम्र 50 वर्ष
4. सिदेराम नेताम पिता स्व. बलीराम नेताम उम्र 40 वर्ष
5. सुखीराम कोड़ोपी पिता स्व. प्रीत राम कोड़ोपी उम्र 45 वर्ष सभी साकिनान कोहकाटोला, चरभट्टी थाना नरहरपुर जिला कांकेर



Post a Comment

0 Comments