छत्तीसगढ़ : दुर्ग युवती को आत्महत्या करने के लिए दुष्प्रेरित करने वाला आरोपी को थाना भिलाई भट्टी की कार्यवाही- आरोपी गिरफ्तार।

छत्तीसगढ़ : दुर्ग युवती को आत्महत्या करने के लिए दुष्प्रेरित करने वाला आरोपी को थाना भिलाई भट्टी की कार्यवाही- आरोपी गिरफ्तार।

आरोपी द्वारा युवती के चरित्र पर लांछन लगाकर अश्लील गालिया देकर जान से मारने की धमकी देकर प्रताड़ित कर आत्महत्या करने के लिए किया गया मजबूर।

आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त किया गया मोबाईल जप्त।

छत्तीसगढ़ ( दुर्ग-भिलाई ) ओम प्रकाश सिंह । पुलिस अधीक्षक दुर्ग शलभ कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन एवं अति. पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव तथा नगर पुलिस अधीक्षक महोदय नगर पुलिस अधीक्षक निखिल राखेचा ( भा. पु. से . ) के निर्देशानुसार थाना क्षेत्रांतर्गत में महिला संबधी अपराधों पर त्वरित वैधानिक कार्यवाही कर प्रकरण का निराकरण करने हेतु संबंधी निर्देश उपरांत थाना भिलाई भट्टी के मर्ग क्रंमाक 20/2023 धारा 174 दप्रसं की मर्ग जांच पंचनामा कार्यवाही किया गया मर्ग जांच दौरान मृतिका के मामा, भाई, बहन, माँ का कथन लिया गया। 



आरोपी रवि सिंह निवासी प्रगति नगर रिसाली द्वारा मृतिका को आए दिन चरित्र के उपर लांछन लगाता था और बोलता था कि तेरे जैसे चरित्रहीन लड़की को मर जाना ही अच्छा है, आये दिन बार बार मरने के लिए उसके द्वारा मृतिका को उकसाता था, और मृतिका को अश्लील गालिया व जान से मारने की धमकी देता था, व घर से बाहर निकलने के लिए मना करता था इस प्रकार रवि सिंह के द्वारा मृतिका के मोबाईल पर बार बार फोन कर आत्महत्या करने के लिए दुष्प्रेरित करने पर प्रताड़ित होकर अपने घर के अंदर कमरा में सड़क 07 सेक्टर 04 भिलाई में दिनांक 29/05/2023 को फॉसी लगाकर आत्महत्या कर लीं। मौके पर मिले मृतिका का मोबाईल के ऑडियों कॉल रिकार्डिंग व अन्य की जाँच में पाया गया कि घटना दिनांक के पूर्व से व घटना के दिन भी सुबह आरोपी रवि सिंह द्वारा मोबाईल कॉल कर परेशान कर आत्महत्या करने के लिए प्रताड़ित किया गया था। जिस संबंध में अपराध क्रंमाक 64/2023 धारा 306, 294, 506 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में तत्काल वैधानिक कार्यवाही कर आरोपी रवि सिंह का पता तलाश कर आरोपी का मेमोरेण्डम कथन लेखबद्ध कर आरोपी के द्वारा पेश करने पर मोबाईल को जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

उपरोक्त कार्यवाही में निरीक्षक कृष्ण कुमार कुशवाहा, उप निरीक्षक बी.आर. मरकाम, प्रधान आरक्षक पुरूषोत्तम साहू, आरक्षक कौशल सिन्हा, जी. जगमोहन की उल्लेखनीय भूमिका रही





Post a Comment

0 Comments