छत्तीसगढ़ : कोतवाली पुलिस राजनादगांव ने मानवता की मिसाल पेश की . . . !

छत्तीसगढ़ : कोतवाली पुलिस राजनादगांव ने मानवता की मिसाल पेश की . . . !

छत्तीसगढ़ ( राजनांदगाँव ) ओम प्रकाश सिंह । अत्यंत गरीब परिवार लखोली राजनादगांव में रहने वाली एक महिला जो दिन भर गली गली घूम कर लोहा टीना उठाने का काम करती है थाना कोतवाली आकर   दिनांक 30.6.2023 के शाम 7 बजे  रिपोर्ट दर्ज कराई की उनकी बेटी जो 11 वर्ष की है। 



वह अपनी चाची की लड़की  जिनका उम्र 12 वर्ष है के साथ दिनांक 29. 6  2023 को सुबह 10:00 बजे से घर से खेलने जा रही हूँ। बोल कर निकली थी जो अभी तक घर नहीं आई है, जिसकी रिपोर्ट थाना प्रभारी एमन साहू ने तत्काल दर्ज कराया एवं दो बच्चियों की गुम होने की रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया मामले की गंभीरता को देखते हुए। 



वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने दोनों बच्चियों की पता तलाश करने के लिए अलग-अलग टीम बनाकर काम करने के निर्देश दिए जिसके बाद थाना प्रभारी के नेतृत्व में प्रार्थी के मकान से लेकर आने जाने वाले स्थानों का सीसीटीवी फुटेज चेक कराया गया जिसमें दोनों बच्चियों के द्वारा घर के सामने साइकिल छोड़कर जाते हुए दिखाई दिए, अलग-अलग जगह का फुटेज देखने पर पता चला बच्चियां बालोद के रास्ते में गए हैं। 



जिस पर बालोद पुलिस से संपर्क कर उक्त बच्चियों का फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया तो दोनों बच्चियां लोहारा में अपने परिचित के यहां होना पता चला जिसके बाद थाना कोतवाली पुलिस राजनादगांव की टीम परिजनों को लेकर डौंडी लोहारा थाना पहुंचे और दोनों बच्चियों को सकुशल परिजनों को सौंपा गया परिजन अत्यंत ही गरीब परिवार के थे जिनके पास फोन की भी सुविधा नहीं थी दोनों बच्चियों की मां खुशी से रोने लगे तथा हाथ जोड़कर राजनांदगांव कोतवाली पुलिस पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित करने लगी।





Post a Comment

0 Comments