छत्तीसगढ़ : दुकानदारों का ध्यान भटकाकर गल्ले से चोरी करने वाले आरोपी को नगदी रकम 18,000/- रूपये के साथ बोधघाट पुलिस ने किया गिरफ्तार।

छत्तीसगढ़ : दुकानदारों का ध्यान भटकाकर गल्ले से चोरी करने वाले आरोपी को नगदी रकम 18,000/- रूपये के साथ बोधघाट पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दोनों आरोपी खरियार रोड थाना जोंक जिला नूवापारा उड़ीसा के निवासी है।

आरोपियों ने कृष्णा पेट्रोल पंप के पास स्थित एक ऑयल दुकान में दुकानदार का ध्यान भटकाकर गल्ले से नोट का बंडल 27,500 /- रूपये उठाकर किये थे चोरी।

आरोपियों के द्वारा पूर्व में भी वर्ष 2022 में कुछ इसी तरह की घटना को अंजाम देते हुए आजाद चौंक स्थित टायर दुकान से किये थे 60,000/- रूपये चोरी।

आरोपियों को चकमा देकर चोरी करने में हैं महारत।

सिटी सर्विलांस के फुटेज से हुई चोरों की पहचान।

नाम आरोपीगण-

(1) हसन अल पिता राशिद अली उम्र 24 वर्ष निवासी वार्ड नं0 13 धोबीपारा खरियार रोड थाना जोंक जिला नूवा पारा (उड़ीसा) हाल-चिन्ना राव साही का मकान पोस्ट,थाना जिला रायगढ़ा (उड़ीसा)

फरार आरोपी

( 2 ) मोहम्मदी

छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। ज्ञात हो कि दिनांक 12.08.2023 को कृष्णा पेट्रोल पंप के पास एक ऑयल दुकान से दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा दुकान पर ऑयल खरीदने के नाम से दुकान में आकर 80 /- रूपये वाला ऑयल खरीदे और 500 रूपये का नोट दिये शेष रकम देने के नाम पर प्रार्थी दुकानदार का ध्यान भटकाकर गल्ले से नोट के एक बंडल उठाकर चोरी कर लिये जाने की रिपोर्ट प्रार्थी द्वारा किये जाने पर थाना बोधघाट में अपराध क्रमांक 198/2023 धारा 379, 34 भा.द.वि. पंजीकृत कर विवेचना दौरान सिटी सर्विलांस के फुटेज से चोरों की पहचान की जाकर मुखबीर से आरोपियों के संबंध में सूचना मिलने पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने पर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी बोधघाट निरीक्षक दिलबाग सिंह के नेतृत्व में थाना बोधघाट की पुलिस टीम द्वारा आड़ावाल चौंके के पास मुखबीर द्वारा बताये हुलिया के दो लड़के मिलने पर घेराबंदी के दौरान उन्हें पुलिस होने के संदेह पर उनमें से एक आरोपी घटनास्थल से भाग गया। 



मौके पर मिले एक आरोपी को पकड़कर पूछताछ करने पर अपना नाम हसन अल पिता राशिद अली उम्र 24 वर्ष निवासी वार्ड नं0 13 धोबीपारा खरियार रोड थाना जोंक जिला नूवा पारा (उड़ीसा) हाल - चिन्ना राव साही का मकान पोस्ट, थाना जिला रायगढ़ा (उड़ीसा) का निवासी होना बताया। जिसे पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर इस मामले के अतिरिक्त वर्ष 2022 में आजाद चौंक स्थित एक (एमआरएफ) टायर दुकान से 60,000/- रूपये चोरी करना स्वीकार किये जाने पर कुल 18,000/- रूपये आरोपी द्वारा अपने जेब से निकालकर पेश करने पर गवाहों के समक्ष जप्त करते हुए गिरफ्तार कर आरोपी को माननीय न्यायालय जगदलपुर में पेश किया जा रहा है।



जप्त संपत्ति :-
• आरोपी से कुल नगदी रकम 18,000/- रूपये जप्त
• आरोपी का एक नग एंड्रायड मोबाईल अनुमानित कीमती 7000/- रूपये
जुमला कीमती 25,000/- रूपये।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी / कर्मचारीः-

निरीक्षक दिलबाग सिंह
उप निरी0- प्रमोद ठाकुर
प्र०आर० पवन श्रीवास्तव, नकुल कश्यप, नंदकिशोर साहू, चोवादास गेंदले
आर0 भूपेन्द्र नेताम






Post a Comment

0 Comments