छत्तीसगढ़ : मोबाईल फोन से आन लाईन सट्टा खेलाने वाले युवक पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

छत्तीसगढ़ : मोबाईल फोन से आन लाईन सट्टा खेलाने वाले युवक पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही

आरोपी पर छ0ग0 जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम की धारा 6(क),7(1) के तहत् कार्यवाही

आरोपी के कब्जे से 5,000/- रूपये नगद बरामद

एक नग मोबाईल एवं नगदी रकम जप्त

मामला सिटी कोतवाली जगदलपुर क्षेत्र का

नाम आरोपी- घनश्याम नाग पिता स्व0 रामाधर नाग उम्र 34 साल नि0 लालबाग आमागुडा थाना कोतवाली जगदलपुर, बस्तर (छ0ग0)।

     
छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में बस्तर पुलिस के द्वारा अपराधिक तत्वों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी तारतम्य में जगदलपुर शहर में ऑनलाइन  जुआ खेलाने वाले सटोरिया पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। 



ज्ञात हो कि थाना कोतवाली को सूचना प्राप्त हुआ था कि एक व्यक्ति के द्वारा शहर में अवैध रूप से मोबाईल पर वाट्सअप चैट से ऑनलाइन जुआ सट्टा खेलाने की सूचना पर उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्ष विकास कुमार एवं उप पुलिस अधीक्षक, अजाक/क्राईम नासिर बाठी के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली अमित शुक्ला के नेतृत्व में कार्यवाही हेतु टीम गठित किया गया था। 



उक्त टीम के द्वारा जगदलपुर के लालबाग आमागुड़ा क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर, रेड कार्यवाही किया गया। रेड कार्यवाही के दौरान घनश्याम नाग के मोबाईल फोन जिसमें वाट्सअप चैट में ऑनलाइन अंको पर रूपये का हार-जीत का दांव लगाकर सट्टा अंक लिखा हुआ पाया गया है। जिसके कब्जे से 5,000/-रूपये एवं एक नग मोबाईल फोन को बरामद कर जप्त किया गया है। आरोपी के विरूद्ध थाना कोतवाली में धारा छ0ग0 जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम की धारा 6(क),7(1) के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया जाकर आरोपी को गिरफ्तार कर न्याययिक रिमांड पर भेजा गया।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी-

निरीक्षक - अमित शुक्ला
सहा.उपनिरी.- भुनेश्वर चंद्रवंशी, सुधराम नेताम,
प्रआर0 - अनंत बघेल
आरक्षक - युवराज सिंह ठाकुर,रवि सरदार एवं भुपेन्द्र नेताम





Post a Comment

0 Comments