छत्तीसगढ़ : सोना एवं चांदी सफाई के नाम पर धोखाधड़ी करने 2 आरोपियों पर थाना सिटी कोतवाली पुलिस जगदलपुर की बड़ी कार्यवाही-टीआई, लीलाधर राठौर।

छत्तीसगढ़ : सोना एवं चांदी सफाई के नाम पर धोखाधड़ी करने 2 आरोपियों पर थाना सिटी कोतवाली पुलिस जगदलपुर की बड़ी कार्यवाही-टीआई, लीलाधर राठौर


आरोपियो ने सोने के चैन में पाउडर और एसिड मिला कर किया धोखाधड़ी

ठगी के 2 आरोपी कोतवाली पुलिस के गिरफ्त में

24 घंटे के भीतर आरोपियो को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

आरोपी-

1. सुगेन कुमार यादव पिता सत्यनारायण यादव उम्र 46 साल नि0 जदिया थाना जदिया, जिला सुपौल बिहार

2. सरोज कुमार भारती पिता स्व0 रामनंदन भारती उम्र 48 साल नि0 रघुनाथपुर पंचायत महरम पुर बघेली थाना जदिया, जिला सुपौल बिहार






छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंह । बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। धोखधड़ी के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये बस्तर पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत् सोना, चांदी, पीतल साफ करने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को बडी सफलता मिली है। ज्ञात हो प्रार्थिया श्रीमती राखी दास ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक  08.09.2023 को  दो व्यक्ति आये और हमे पाउडर दिखाकर बताये कि इससे सामान अच्छे से साफ होता है और पीतल के थाली को साफ करके दिखाया और पड़ोसी खुशबु का चांदी का पायल को भी साफ करके दिखाया। तो मुझे भी देख सोने के चैन का साफ कर देते है बोले मना की तो आपके सामने में ही साफ कर देते है बोले तब मैं अपने 10 ग्राम वजन चैन को साफ करने के लिये जिसे मेरे सामने पाउडर और एसिड डालकर साफ किये और दिये जिसे वहीं पर देखी तो मेरा चैन काला और पतला हो गया था। पुछी तो दोनो वहाॅ से भाग गये। जिसका वजन 4 ग्राम 970 मिलीग्राम का होना पता चला है कि रिपोर्ट आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली में धोखाधडी 420,34 भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। 



     प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा, अति. पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली लीलाधर राठौर के नेतृत्व में टीम गठित कर, आरोपियों का पता तलाश किया जा रहा था। दौरान अनुसंधान के दो आरोपी - सुगेन कुमार यादव और सरोज कुमार भारती को पकड़ा गया है। जिससे पूछताछ करने बताये कि दोनो साथ मिलकर दो महिला जिसे पाउडर दिखाकर बताये कि इससे सामान अच्छे से साफ होता है और कुछ बर्तन और चांदी का पायल को भी साफ करके दिखाया। जिसके बाद हम लोग उस महिला को अपने सोने के चैन साफ करवाने बोले मना की तो सामने में ही 10 ग्राम वजन चैन को एक प्लास्टिक के कटोरी में रखाकर उसके पाउडर और एसिड डाला और उसे पानी डालकर उबाले फिर चैन में हल्दी मिलाकर उसे बाद में खोलना कह कर, वहाॅ से चले भाग गये बताने और आरोपियो के द्वारा सोना चांदी सफाई का पाउडर का उपयोग कर धोखाधड़ी किये तथा और पानी एसिड को मिला सोना को प्लास्टिक बर्तन के साथ रोड किनारे फेंकना स्वीकार किये है। जिसे विधिवत् गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है। 



महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी:-

निरीक्षक - लीलाधर राठौर 
सहा.उपनिरी. - दिनेश उसेण्डी
प्र.आर. - बिसनी धु्रव,
आरक्षक - युवराज सिंह ठाकुर, धनंजय बघेल, डोमेन्द्र कुमार ठाकुर व शिव यादव







Post a Comment

0 Comments