UP : अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल के साथ दरिंगदी करने वाला अनीस STF की मुठभेड में मारा गया।

UP : अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल के साथ दरिंगदी करने वाला अनीस STF की मुठभेड में मारा गया।



उत्तर प्रदेश ( अयोध्या ) ओम प्रकाश सिंह । सरयू एक्सप्रेस में एक महिला कॉन्स्टेबल के साथ बर्बरता करने के आरोपी का अयोध्या में एनकाउंटर हो गया है। उत्तर प्रदेश की अयोध्या पुलिस ने मुख्य आरोपी अनीस को मार गिराया है। शुक्रवार (22 सितंबर) को सुबह-सुबह ये एनकाउंटर अयोध्या के पूरा कलंदर इलाके में हुआ। 



सरयू एक्सप्रेस में 30 अगस्त को महिला हेड कॉन्स्टेबल के साथ बर्बरता हुई थी। खून से लथपथ महिला कांस्टेबल ट्रेन की सीट के नीचे मिली थी। उनके शरीर के निचले हिस्से पर कपड़े नहीं थे इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था उनके सिर, चेहरे समेत शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट के निशान थे। होश में आने पर महिला हेड कॉन्स्टेबल ने हमले को लेकर जानकारी दी थी उन्होंने बताया था कि ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर उनका कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था। इसी के बाद उनपर जानलेवा हमला हुआ इसके बाद यूपी एसटीएफ ने दो संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज जारी कर मामले की जांच शुरू की थी आरोपियों पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया गया था। इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था और रेलवे और यूपी सरकार के अधिकारियों को तलब किया था महिला कॉन्स्टेबल का लखनऊ के केजीएमयू में इलाज चल रहा है।



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार व पुलिस के मुताबिक अनीस क्रॉस फायरिंग में मारा गया है अनीस के 2 अन्य साथी अयोध्या के एक अन्य इलाके इनायतनगर में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए हैं। इनके नाम आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू हैं।



महिला सिपाही ने जब बदमाश को पटक दिया तो पुलिस का कहना है कि अनीस, आजाद और विशंभर तीनों ने महिला कॉन्स्टेबल पर जानलेवा हमला कर दिया था और उसके चेहरे को लहूलुहान कर दिया था।

आरोपियों तक कैसे पहुंची पुलिस ?

इस एनकाउंटर को लेकर अयोध्या के एसएसपी ने बताया कि पीड़ित महिला कॉन्स्टेबल को तस्वीर दिखाकर आरोपी की पहचान कराई गई थी, इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम इस पर काम कर रही थी। आरोपियों की सूचना मिलने के बाद जब इनायत नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापा मारकर उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में 2 आरोपी घायल होने के बाद पकड़े गए, लेकिन एक आरोपी फरार हो गया, उसके लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया।



सर्च ऑपरेशन के दौरान पूरा कलंदर इलाके में अनीस नाम के आरोपी के मौजूद होने की सूचना पर जब पुलिस पहुंची और उसे सरेंडर करने को कहा तो उसने गोली चला दी, पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में गोली चलाई जो अनीस को लगी, इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

Post a Comment

0 Comments