छत्तीसगढ़ : धरमपुरा में हुये 2 लुटपाट के घटनाओ में आरोपियो को पकड़ने में थाना सिटी कोतवाली पुलिस को मिली- सफलता।

छत्तीसगढ़ : धरमपुरा में हुये 2 लुटपाट के घटनाओ में आरोपियो को पकड़ने में थाना सिटी कोतवाली पुलिस को मिली- सफलता।

आरोपियो ने रास्ता रोक कर चाकू दिखाकर लुटपाट की घटना को दिया गया था अंजाम

दो मोबाईल एवं एक चांदी का चैन को छिनकर कर हुये थे फरार सभी आरोपी

आरोपियो के खिलाफ सिटी कोतवाली में दो मामलें दर्ज 

आरोपियो से दो मोबाईल फोन एवं एक चांदी का चैन बरामद


अनुमानित कीमत - 16,500/- रूपये

नाम आरोपी-

1. कार्तिक सेट्ठी पिता वासुदेव सेट्ठी उम्र 22 साल निवासी भानुप्रतापपुर रेल्वे फाटक के पास कांकेर हाल-कालीपुर अटल आवास जगदलपुर, जिला-बस्तर (छ.ग.)

2. विधि से संघर्षरत् बालक।
                    
छत्तीसगढ़ ( बस्तर-जगदलपुर ) ओम प्रकाश सिंहपुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। इसी तारतम्य में बस्तर जिले में सिटी कोतवाली क्षेत्र धरमपुरा में हुये लुटपाट के दो मामले में आरोपियो को गिरफ्तार करने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि 08 जनवरी 2024 को प्रार्थी आयान खान निवासी लालबाग अपने दोस्तो के साथ दलपत सागर रोड हनुमान मंदिर के सामने पुलिया के पास टहल रहे थे। 



उसी समय मोटर सायकल क्रमांक - सीजी.17.बी.5404 में सवार तीन व्यक्ति रास्ता रोककर उसमें से एक व्यक्ति चाकू दिखाकर प्रार्थी के आयान खान के हाथ में रखे 1 प्लस-7 मोबाईल कीमती- 8000 रू. और गले में चांदी के चैन कीमती-1500 रूपये को लुटकर भाग गये है तथा प्रार्थी दिनेश बघेल निवासी नगरनार नाटपारा अपने दोस्तो के साथ दलपत सागर रोड हनुमान मंदिर के सामने टहल रहे थे तभी मोटर सायकल सवार तीन व्यक्ति आये और जिसमें से एक व्यक्ति चाकू दिखाया और मेरे हाथ में रखे एक वीवो मोबाईल फोन कीमती- 7000 रूपये को लुट कर भाग गये है कि दोनो प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना कोतवाली जगदलपुर में अप.क्र.-59/2024 धारा 341,392,34 भादवि.25,27 आर्म्स एक्ट तथा अप.क्र.- 60/2024 धारा 341, 392, 34 भादवि.25,27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। 




      प्रकरण में पुलिस अधीक्षक, शशिमोहन सिंह, अति. पुलिस अधीक्षक अति.पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली लीलाधर राठौर के नेतृत्व में टीम गठित कर, आरोपियो व माल-मुलजिम की पता तलाश किया गया। दौरान अनुसंधान के थाना स्टाफ द्वारा मामले के दोनो प्रार्थी से घटना के बारे में विस्तृत पुछताछ एवं घटनास्थल पहुंचकर, आसपास के लोगो से पुछताछ कर पतासाजी किया गया। दौरान पतासाजी एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर संदेहियो के बारे में पता चला जिनकी विस्तृत जानकारी लेकर प्रकरण के मुख्य आरोपी कार्तिक सेट्टी को भानुप्रतापपुर में होना जानकारी मिलने पर तुरंत टीम रवाना किया गया। जहाॅ पहुंचकर आरोपी कार्तिक सेट्टी को भानुप्रतापपुर से पकड़ हिरासत लिया गया। जिससे थाना में पुछताछ करने पर बताया कि मैं जगदलपुर में कुछ समय के लिये अपने मौसी के यहाॅ कालीपुर अटल आवास आया था। दिनांक 08.01.2024 के शाम को अपने दोस्त रोहित सेट्ठी और (विधि से संर्घषरत् बालक) के साथ मोटर सायकल सीजी.17.बी.5404 में घुम रहे थे। तभी दलपत सागर के पास घुम रहे व्यक्तियो को रोककर उन्हे चाकू दिखाकर उनके हाथ में रखे मोबाईल और गले में पहने चैन को छिंनकर भाग गये बताने पर, विधि से संर्घषरत् बालक को पुछताछ कर घटना दिनांक को मोबाईल और चैन को लुटना स्वीकार किया गया है। आरोपियो से 2 नग मोबाईल व चांदी का चैन अनुमानित कीमती-16,500 रूपये को बरामद कर, जप्त किया गया है। जिसे विधिवत् गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है। मामले में फरार आरोपी रोहित सेट्टी की गिरफ्तारी शेष है। आरोपी की पता तलाश कर शीघ्र गिरफ्तारी की जावेगी।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारीः-

निरीक्षक - लीलाधर राठौर
सहा.उपनिरी. - दिनेश उसेण्डी
आरक्षक - संजय सिंह,भीषम सिंह ठाकुर,भीगु कश्यप नकुल नुरेटी

Post a Comment

0 Comments