छत्तीसगढ़ : कोमल मांझी की हत्या की घटना में शामिल माओवादी पर नारायणपुर पुलिस की कार्यवाही।

 


छत्तीसगढ़ : कोमल मांझी की हत्या की घटना में शामिल माओवादी पर नारायणपुर पुलिस की कार्यवाही।

09 दिसम्बर 2023 को कोमल मांझी की हत्या की घटना में शामिल था।

गिरफ्तार माओवादी भटबेड़ा क्षेत्र का मिलिशिया डिप्टी कमांडर

डीआरजी एवं जिला पुलिस बल की कार्यवाही

मामला थाना छोटेडोंगर क्षेत्र का।

नाम आरोपी -
(1). शंकर उर्फ बोके उर्फ कृष्णा पोडियाम पिता बामन राम, उम्र 20 वर्ष, निवासी मकसोली, थाना ओरछा, जिला नारायणपुर (छ.ग.)।




छत्तीसगढ़ ( नारायणपुर ) ओम प्रकाश सिंह ।  पुलिस अधीक्षक, पुष्कर शर्मा (भापुसे.) के नेतृत्व में नारायणपुर पुलिस के द्वारा नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया जा रहा है। पूर्व में कोमल मांझी की हत्या की  घटना में शामिल एक नक्सली शंकर उर्फ बोके उर्फ कृष्णा पोड़ियाम को ग्राम मकसोली क्षेत्र में देखा गया है। सूचना पर थाना छोटेडोंगर से जिला बल एवं डीआरजी की टीम को कार्यवाही हेतु रवाना किया गया था। 



उक्त टीम के द्वारा ग्राम मकसोली में संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को पकड़ा गया, जिससे पूछताछ पर उसने अपना नाम शंकर उर्फ बोके उर्फ कृष्णा पोडियाम निवासी मकसोली का होना एवं अपने आप को नेलनार एरिया कमेटी के अंतर्गत ग्राम भटबेड़ा मिलिशिया का डिप्टी कमाण्डर होना बताया जिससे पूछताछ करने पर उसने दिनांक 09.12.2023 को अपने साथी माओवादियों के साथ मिलकर तारभाठापारा निवासी कोमल मांझी की हत्या की घटना में शामिल रहना स्वीकार किया गया है। 



उक्त घटना पर थाना छोटेडोंगर में अपराध पंजीबद्व किया गया था। उक्त मामले में आरोपी शंकर उर्फ बोके उर्फ कृष्णा पोडियाम को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश किया जा रहा है। ज्ञात हो कि मामले में दिनांक 23.12.2023 को तारभाठा पारा निवासी जगदेव कडियाम को अपराध में संलिप्तता पाये जाने पर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेजा गया है।



आपराधिक प्रकरण (थाना छोटेडोंगर)

विवरण-  दिनांक 09.12.2023 ग्राम छोटेडोंगर तारभाठापारा में माओवादियों के साथ मिलकर कोमल मांझी निवासी तारभाठापारा की हत्या की घटना में शामिल रहना।

अप. क्रमांक 18/2023 धारा 302 , 34 भादवि, 10, 13, 16, 20, 38, 39 वि.वि.क्रि.निवा. अधिनियम।

Post a Comment

0 Comments